BREAKING NEWS

दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सोमवार के दिन भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए करें ये 5 उपाय, होगी धन और समृद्धि की प्राप्ति

अपने भक्तों के हर कष्ट को भगवान शिव जी दूर करते हैं। अगर भगवार शंकर की पूजा उनके भक्त सात्‍विक मन से पूजा करते हैं तो उनके सारे दोष भोलेनाथ दूर कर देते हैं। सोमवार का दिन भागवान शिव का माना गया है। इस दिन भोलेनाथ की पूजा भक्त करते हैं और ऐसा कहा जाता है कि शिव जी की सोमवार के दिन पूजा करने से भक्तों की सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं। 

अगर सोमवार के दिन आप कोई भी खास उपाए करते हैं तो आपका भाग्य बदल जाता है। चलिए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से उपाए करने से मनचाहीं मुरादें पूरी होती हैं। 

1. भगवान शिव का दिन सोमवार को माना गया है और सोम यानी चंद्रमा का भी दिन होता है। अगर भक्त सुबह जल्दी उठकर शिव जी की पूजा और शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करते हैं तो भोलेनाथ अपने भक्तों से प्रसन्‍न होकर उनकी सारी परेशानियां दूर कर देते हैं। 

2. अगर किसी की दांपत्य जीवन में समस्या आ रही है या किसी के विवाह में कोई बाधा आ रही है तो इसके लिए आप सुबह स्नान करके गौरी-शंकर रुद्राक्ष सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी। 

3.शिवलिंग पर सोमवार के दिन बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर मनोरथ बोलकर समर्पित करें। 

4. किसी भी शिव मंदिर में सोमवार के दिन शिवलिंग पर सुबह दूध अर्पित कर दें। ध्यान रखें तांबे के बर्तन में यह दूध लाकर पूरी श्रद्धा से अपने काम की जगह पर छिड़क दें और साथ में ऊं नमः शिवायः का जाप कर लें। ऐसा करने से आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी। 

5. किसी भी शिव मंदिर में जाकर ऊं नमो धनदाय स्वाहा का जाप 11 बार रुद्राक्ष की माला से कर लें। यह जाप करने से आपके जीवन में धन का लाभ होगा।