क्या इंसानों के पास भी जादुई ताकतें होती है या सिर्फ ये नजरों का धोखा है ? ये सवाल अक्सर आपके जेहन में आता होगा जब आप कोई जादुई करतब देखते है या कुछ ऐसा जो सामान्य इंसान नहीं कर सकता है। पर कुछ इंसान इस दुनिया में है जो ऐसी ताकत रखते है की आप कह सकते है की उनके पास शायद सुपरपावर्स है। आईये नजर डालते है इस लिस्ट पर….

1.लुई थॉ लिन – मैग्नेट मैन:

Liew Thow Lin — Magnet Man

इतिहास में कई लोग अजीब चुंबकीय क्षमताओं के लिए जाने जाते थे, लेकिन सबसे अधिक चर्चित है लुई थॉ लिन। यह चीनी व्यक्ति किसी भी धातु वस्तु को उसके शरीर पर चिपका कर सकता है। मलेशिया के प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने पता लगाया कि उनकी त्वचा में घर्षण का उच्च स्तर है, जो “चुम्बकीय प्रभाव प्रदान करता है।”

2.डैनियल ब्राउनिंग स्मिथ – रबरबॉय:

Daniel Browning Smith

यह अमेरिकी अभिनेता, टेलीविज़न होस्ट, कॉमेडियन, खेल मनोरंजन और स्टंटमैन आज पूरी दुनिया में अपने लचीले बदन के लिए मशहूर है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनका नाम दर्ज है।

3.शि लिलिआंग – पानी के ऊपर चलने की कला :

Shi Liliang

पानी पर चलना शि लिलिआंग के लिए कोई चमत्कार नहीं है, इस शाओलिन भिक्षु ने पानी की सतह पर 125 मीटर (400 फीट से अधिक) की दौड़ लगाई, 2015 में एक नया विश्व रिकार्ड स्थापित कर दिया।

4.हाई नोगोक – कभी सोता नहीं:

Hai Ngoc — Never sleeps

इस आदमी बिना चाय कॉफ़ी पिए पिछले 43 साल से जाग रहा है। ये शख्स 19 42 में पैदा हुआ था और अनिद्रा के गंभीर मामले से ग्रस्त था। लेकिन बिना नींद के भी, वह अभी भी मानसिक रूप से ठीक है और आम इंसान की तरह काम करता है।

5.स्टीफन विल्टशायर – सटीक दृश्य स्मृति:

Stephen Wiltshire

स्टीफन विल्टशायर एक ब्रिटिश वास्तुकार है, और वह अपनी अभूतपूर्व स्मृति के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। वह मात्र क्षणों के लिए किसी जगह को देखने के बाद फिर से कागज़ पर सटीक बना सकते हैं।

6.रथकृष्णन वेल – दुनिया में सबसे मजबूत दांत:

Rathakrishnan Velu

एक और गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड इस भारतीय व्यक्ति का है उन्होंने 4.2 मीटर (13 फीट 9 इंच) की दूरी के लिए अपने दांतों के साथ एक ट्रेन (260.8 टन या 574, 9 64 एलबी) वजन खींच लिया।

ये हैं दुनिया के पांच सबसे बड़े हीरे, जिनकी कीमत में खरीदा जा सकता है एक पूरा देश !