BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾

ये हैं दुनिया के 7 ऐसे अनोखे घर जिन्हें देखकर शॉक रह जायेंगे आप,किसी का घर है अंडा तो किसी का...

दुनिया में हर किसी को सबसे ज्यादा अपना घर ही पसंद है। लोग दुनिया में कहीं पर भी घूमने ले जाते हैं लेकिन वह जब अपने घर आ जाते हैं तो उन्हें काफी आराम होता है। वह लोग चाहे जन्नत जैसी जगह पर ही घूमने गए हों और वहां से जब वापस आते हैं तो उन्हें अपना ही घर जन्नत लगता है। लोगों को अपना घर दूसरों से छोटा जरूर लगता है लेकिन अपना घर उन्हें सबसे प्यारा लगता है। लोगों अपने घरों को बेहतरीन बनाने के लिए कुछ न कुछ नया करते रहते हैं।

\"\"

दुनिया में कुछ लोगों ने इसे को देखते हुए अपने घरों को इतना बेहतरीन और सुंदर बनाने की कोशिश में काफी अलग बना लिया है। कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने घरों को अलग बनाने के चक्कर में इतना अलग बनाया कि उनके घरों को अब अनूठे घरों में गिना जाता है। आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के कुछ घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने सुना नहीं होगा।

\"\"

आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के कुछ अजुबे घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने शायद ही सुना होगा और आप हमारी बातों पर विश्वास भी नहीं कर रहे होंगे कि ऐसे घर भी हो सकते हैं और उनमें कोई रह भी सकता है। हम आपको आज उन घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 1 वर्ग मीटर में बड़े आराम से बन जाते हैं। दुनिया में कुछ ऐसे भी घर हैं जो पानी पर भी बन सकते हैं। आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही घरों के बारे में बताएंगे।

 

1..बायोक्लाइमेट घर, फ्रांस

फ्रांस के एरिक वास्सेर ने अगस्त 4,2011 को अपने लिए एक बायोक्लाइमेट घर बनाया। इस घर कि खासियत यह है कि इसके सभी उपकरण सौर ऊर्जा से चलते हैं। यह घर सर्दी में गरम और गर्मी में ठंडा रहता है।

\"\"

2.ब्रून्स का घर, स्कॉटलैंड

लाइर्ज के लोच शिन में यह एक रहस्यमयी घर नदी के बीचो बीच बनाया गया है। इस के चारो ओर की हरियाली और पानी को देखकर हर कोई इसमें रहना चाहेगा पर इसमें रहने के लिए हिम्मत की जरूरत होगी।

\"\"

3.खूबसूरत अंडाकार घर

पानी के ऊपर बना हुआ घर आपने देखा होगा पर तैरता हुआ अंडाकार घर शायद ही आपने कभी देखा हो। यह घर बहार से जितना खूबसूरत है अंदर से भी उतना ही आरामदायक है। इस घर की लम्बाई 6 मीटर और चौड़ाई 2.8 मीटर है। इसमें 2 लोग आसानी से रह सकते हैं। और बहते हुए पानी के ऊपर रहने का मजा ले सकते हैं।

\"\"

4.झरने पर बना हुआ घर पेनसिलवेनिया (USA)

अमेरिकन आर्किटेक्ट फ्रैंक लॉयड ने यह घर 1935 में बनाया था। जो लोग हरियाली को पसंद करते हैं उनको यह घर बहुत भायेगा।

\"\"

5.स्टीव अरीन का घर, थाईलैंड

बता दें कि यह घर दुनिया का सबसे छोटा घर जरूर है लेकिन रहने में बहुत है। यह घर 1 वर्ग मीटर में बना हुआ है। आप सोच रहे होंगे कि यह घर इतना छोटा है तो यहां पर कैसे कोर्ई रह सकता है और कोई अपनी जरूरी की चीजें कैसे पूरी कर सकता है। यह घर छोटा जरूर है लेकिन इस घर में चेयर, बेड और खिड़की भी है। एक व्यक्ति इसमें आराम से सो सकता है।

\"\"  

6.शंख के आकर का घर, मेक्सिको

जेवियर सेनोसिएन ने इस घर को 2006 में बनाया था। यह घर बाहर से तो खूबसूरत है ही, पर इसमे लगे रंगबिरंगे कांच अंदर इंद्रधनुष जैसी रौशनी बिखेरते हैं। जो की बेहद लुभावना लगता है।

\"\"

7.उल्टा पुल्टा घर, फेंगजिंग

चीन के शंघाई में बना यह उल्टा पुल्टा घर देखने में भले ही उल्टा हो पर इसके अंदर की तस्वीर देख कर आप इसमें सेल्फी जरूर लेना चाहेंगे। घर के बाहर की तरह अंदर भी हर एक चीज उलटी है। यहाँ तक की चेयर मेज और बेड भी उलटे ही लगे हैं।

\"\"