BREAKING NEWS

श्रीहरिकोटा से लॉन्‍च हुआ चंद्रयान- 2 , ISRO ने फिर रचा इतिहास◾कर्नाटक संकट : विधानसभा में बोले शिवकुमार- BJP क्यों स्वीकार नहीं कर रही कि वह कुर्सी चाहती है◾कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर तत्काल सुनवाई से इंकार ◾विवादित बयान पर राज्यपाल मलिक ने दी सफाई, बोले-मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था◾शंकर सिंह वाघेला ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है◾ISRO फिर रचने जा रहा इतिहास, चंद्रयान-2 का काउंटडाउन शुरू, आज दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्चिंग◾केरल में NDA सहयोगी का दावा, कई कांग्रेस सांसद, विधायक BJP के संपर्क में ◾अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अगले साल हर हाल में हो जाएगा शुरू : वेदांती◾मैं नाली, शौचालय साफ करने के लिए नहीं बनी हूं सांसद : प्रज्ञा सिंह ठाकुर ◾'कालेधन' को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करें कार्यकर्ता : ममता ◾जम्मू-कश्मीर राज्यपाल का विवादित बयान- पुलिसवालों की नहीं, भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी◾तृणमूल नेताओं को धमकाने वाले सीबीआई अधिकारियों का नाम बताए ममता : भाजपा ◾हिमा की 400 मीटर में वापसी, जुलाई में जीता पांचवां स्वर्ण पदक , PM मोदी ने दी बधाई !◾Top 20 News 21 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 9 सितंबर को करेंगे भारत की यात्रा, PM मोदी से मिलेंगे◾सिद्धू ने चंडीगढ़ में आवंटित सरकारी बंगला खाली किया ◾सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा नेता जिम्मेदार : CM योगी ◾मोदी सरकार ने देश को बदला, अच्छे दिन लाई : जेपी नड्डा ◾पंचतत्व में विलीन हुई शीला दीक्षित, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार◾मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत ◾

दिलचस्प खबरें

ये हैं दुनिया के 7 ऐसे अनोखे घर जिन्हें देखकर शॉक रह जायेंगे आप,किसी का घर है अंडा तो किसी का...

दुनिया में हर किसी को सबसे ज्यादा अपना घर ही पसंद है। लोग दुनिया में कहीं पर भी घूमने ले जाते हैं लेकिन वह जब अपने घर आ जाते हैं तो उन्हें काफी आराम होता है। वह लोग चाहे जन्नत जैसी जगह पर ही घूमने गए हों और वहां से जब वापस आते हैं तो उन्हें अपना ही घर जन्नत लगता है। लोगों को अपना घर दूसरों से छोटा जरूर लगता है लेकिन अपना घर उन्हें सबसे प्यारा लगता है। लोगों अपने घरों को बेहतरीन बनाने के लिए कुछ न कुछ नया करते रहते हैं।

\"\"

दुनिया में कुछ लोगों ने इसे को देखते हुए अपने घरों को इतना बेहतरीन और सुंदर बनाने की कोशिश में काफी अलग बना लिया है। कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने घरों को अलग बनाने के चक्कर में इतना अलग बनाया कि उनके घरों को अब अनूठे घरों में गिना जाता है। आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के कुछ घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने सुना नहीं होगा।

\"\"

आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के कुछ अजुबे घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने शायद ही सुना होगा और आप हमारी बातों पर विश्वास भी नहीं कर रहे होंगे कि ऐसे घर भी हो सकते हैं और उनमें कोई रह भी सकता है। हम आपको आज उन घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 1 वर्ग मीटर में बड़े आराम से बन जाते हैं। दुनिया में कुछ ऐसे भी घर हैं जो पानी पर भी बन सकते हैं। आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही घरों के बारे में बताएंगे।

 

1..बायोक्लाइमेट घर, फ्रांस

फ्रांस के एरिक वास्सेर ने अगस्त 4,2011 को अपने लिए एक बायोक्लाइमेट घर बनाया। इस घर कि खासियत यह है कि इसके सभी उपकरण सौर ऊर्जा से चलते हैं। यह घर सर्दी में गरम और गर्मी में ठंडा रहता है।

\"\"

2.ब्रून्स का घर, स्कॉटलैंड

लाइर्ज के लोच शिन में यह एक रहस्यमयी घर नदी के बीचो बीच बनाया गया है। इस के चारो ओर की हरियाली और पानी को देखकर हर कोई इसमें रहना चाहेगा पर इसमें रहने के लिए हिम्मत की जरूरत होगी।

\"\"

3.खूबसूरत अंडाकार घर

पानी के ऊपर बना हुआ घर आपने देखा होगा पर तैरता हुआ अंडाकार घर शायद ही आपने कभी देखा हो। यह घर बहार से जितना खूबसूरत है अंदर से भी उतना ही आरामदायक है। इस घर की लम्बाई 6 मीटर और चौड़ाई 2.8 मीटर है। इसमें 2 लोग आसानी से रह सकते हैं। और बहते हुए पानी के ऊपर रहने का मजा ले सकते हैं।

\"\"

4.झरने पर बना हुआ घर पेनसिलवेनिया (USA)

अमेरिकन आर्किटेक्ट फ्रैंक लॉयड ने यह घर 1935 में बनाया था। जो लोग हरियाली को पसंद करते हैं उनको यह घर बहुत भायेगा।

\"\"

5.स्टीव अरीन का घर, थाईलैंड

बता दें कि यह घर दुनिया का सबसे छोटा घर जरूर है लेकिन रहने में बहुत है। यह घर 1 वर्ग मीटर में बना हुआ है। आप सोच रहे होंगे कि यह घर इतना छोटा है तो यहां पर कैसे कोर्ई रह सकता है और कोई अपनी जरूरी की चीजें कैसे पूरी कर सकता है। यह घर छोटा जरूर है लेकिन इस घर में चेयर, बेड और खिड़की भी है। एक व्यक्ति इसमें आराम से सो सकता है।

\"\"  

6.शंख के आकर का घर, मेक्सिको

जेवियर सेनोसिएन ने इस घर को 2006 में बनाया था। यह घर बाहर से तो खूबसूरत है ही, पर इसमे लगे रंगबिरंगे कांच अंदर इंद्रधनुष जैसी रौशनी बिखेरते हैं। जो की बेहद लुभावना लगता है।

\"\"

7.उल्टा पुल्टा घर, फेंगजिंग

चीन के शंघाई में बना यह उल्टा पुल्टा घर देखने में भले ही उल्टा हो पर इसके अंदर की तस्वीर देख कर आप इसमें सेल्फी जरूर लेना चाहेंगे। घर के बाहर की तरह अंदर भी हर एक चीज उलटी है। यहाँ तक की चेयर मेज और बेड भी उलटे ही लगे हैं।

\"\"