BREAKING NEWS

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾

ये हैं भारत की 6 सबसे ख़तरनाक सड़कें, जहाँ पर ट्रैवल करना खतरे से खाली नहीं

वैसे सड़के तो आपने एक दो नहीं बल्कि कई सारी देखी होंगी। लेकिन क्या कभी बेहद खतरनाक सड़क पर जाने का रिस्क उठाया है? नहीं, तो चालिए असल में नहीं जा सके तो कोई नहीं फोटो के जरिए तो आप इनका लुफ्त उठा ही सकते हैं। आज हम आपको देश के सबसे खतरनाक सड़कों के बारे में रूबरू कराने जा रहे हैं। जहां पर जाना खतरे से खाली नहीं है।

1.जोजी ला 

Zoji La सबसे खतरनाक सड़कों में से एक है। लेह से श्रीनगर जाते वक्त 11000 फीट ऊंचाई पर बना ये रास्ता किसी को भी हैरान कर दे। बता दें कि जब यहां पर बर्फ पड़ती है तो ये रास्ता और भी ज्यादा खतरनाक हो जाता है।

2.नेशनल हाईवे 22  

ये सड़क भारत के तिब्बत की ओर जाती है। इस सड़क का निर्माण पहाड़ों को काटकर किया गया है। इतना ही नहीं इसमे कई सारी गुफाएं भी है। वहीं हिस्ट्री चैनल पर इसकी एक सीरीज भी दिखाई गई थी जिसमें इसे मौत की सड़क बताया गया था। 

3.किन्नौर रोड 

ये सड़क हिमाचल में है। ये पूरी की पूरी सड़क चट्टानों से घिरी हुई है। इस रोड़ पर बहुत खतरनाक मोड़ भी है। 

4.नाथू ला पास 

ये सड़क सिक्किम में हैं। इस रोड़ पर एक दो नहीं बल्कि कई सारे टेढ़े-मेढ़े मोड़ हैं जिन पर गाड़ी चलाना बहुत मुश्किल है। यहां पर सड़क पूरी तरह से बर्फ की बनी हुई है। 

5.किश्वर कैलाश

किश्वर कैलाश रोड़ की एक ओर खाई है,जबकि दूसरी और पहाड़ है। इस सड़क की चढ़ाई बेहद खतरनाक है। 

6.खारडुंग ला पास 

ये हाईवे लद्दाख में है। इसकी ऊंचाई 18,380 फीट है। बता दें कि यह लद्दाख की ये सड़क दुनिया की सबसे खतरनाक रोड़ में से एक है। यहां पर यात्रियों को अक्सर ऑक्सीजन की परेशानी का सामना करना पड़ता है।