BREAKING NEWS

केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾

दिलचस्प खबरें

नवाबों के शहर लखनऊ की ये मशहूर जगह हैं सबसे डरावनी

 0

जैसे ही लखनऊ शहर का नाम आता है तो सबसे पहले टुंडे कबाब और चिकन के कपड़े का सूट ही दिमाग में आता है। उसके बाद लखनऊ की कई ऐसी चीजें हैं जो घूमने के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। लखनऊ की तारीफ करते-करते दिन से रात हो जाएगी लेकिन तारीफ खत्म नहीं होगी। 

शायद कुछ लोगों को यह नहीं पता कि लखनऊ में जितनी खूबसूरत जगह हैं उतनी ही डरावनी भी जगह हैं। डरावने का मतलब भूतिया जो आप सही समझ रहे हैं। नवाबों के शहर लखनऊ में कई भूतिया जगह हैं जहां लोग जाना भी पसंद नहीं करते हैं। चलिए आपको लखनऊ की इन्हीं डरावनी जगहों के बारे में बताते हैं। 

1. बड़ा इमामबाड़ा


एक तहखाना बड़ा इमामबाड़ा में बना हुआ है। ऐसा कहते हैं कि जब अंग्रेजों का राज भारत में था तो उस समय कैदियों को लखनऊ के इसी बड़ा इमामबाड़ा के तहखाने में रखा जाता था। ऐसा भी माना जाता है कि इसी जेल में कई कैदियों की मौत हो गई थी जिसके बाद इसका नाम भूताह भी पड़ गया। 

2. सिकंदराबाद


लखनऊ के सिकंदरबाग में कई सारे भारतीय सैनिकों को अंग्रेजों ने अपने समय में मारा था। जिन सैनिकों को अंग्रेजों ने यहां मारा था उनका अंतिम संस्कार नहीं हुआ था जिसकी वजह से आज तक उनकी आत्मा यहां पर भटकती रहती हैं। 

3. निराला नगर 


लखनऊ के निराला नगर में अब एक कालोनी बन गया है लेकिन क्या आप जानते हैं इसी जगह पर पहले एक कब्रिस्तान होता था। उस कब्रिस्तान को हटाकर यहां पर एक कालोनी बना दी गई। यहां पर रहने वाले लोगों को आज भी कुछ अजीबोगरीब सी चीजें और आवाजें सुनाई देती हैं। 

4. रेजीडेंसी पार्क


लखनऊ के रेजीडेंसी पार्क को लेकर ऐसा कहा जाता है कि कई ब्रिटिश अधिकारियों को उनके परिवारवालों के साथ साल 1857 में मार दिया गया था। कई लोगों ने यह महसूस किया है कि यहां पर आज भी कुछ अजीब और डरावना साए घूमते हैं। 

5. दिलकुशा गार्डन


लखनऊ का दिलकुशा गार्डन ब्रिटिश के समय में बना था। यह लखनऊ के सबसे डरावने जगहों में से एक बन चुका है। Annabelle नाम की एक महिला को लेकर ऐसा कहा जाता है कि उसने अपने दो प्रेमियों को यहां पर मार दिया था। ऐसा इसलिए किया था क्योंक वह  Hugh Drummond  नाम के एक और शख्स से प्यार करती थी।