BREAKING NEWS

नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾Winter Session: निलंबन वापसी के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध, शून्यकाल और प्रश्नकाल हुआ बाधित ◾12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾

कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए शनिवार को करें ये उपाय

शनिवार के खास दिन लोग बजरंगबली की पूजा करके कई तरह की परेशनियों से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं। यदि किसी इंसान की कुंडली में कालसर्प दोष की परेशानी हो जिस वजह से उस व्यक्ति के जीवन की प्रगति में समस्या हो तो शनिवार के विशेष दिन ये बहुत अचूक ज्योतिष उपाय हैं जिनको कर लेने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। इस उपाय को आप शनिवार के दिन एक बार जरूर करें। 

इस उपाय को कर लेने से कार्लसर्प दोष होगा दूर


जो भी व्यक्ति कालसर्प दोष की चपेट में आए हुए हैं ऐसे लोगों को बताया गया ये उपाय हर रोज यानी लगातार 21 दिनों तक करना होगा। अपने समय के आधार पर सुबह और शाम आपको ये उपाय करना है। इस उपाय को आप किसी भी शनिवार से करना शुरू कर सकते हैं और आपको ये करीब 21 दिनों तक ब्रह्मचर्य का पालन भी करना होगा। 

सुबह और शाम को उपाय करने से पहले आपको सरसों के तेल या गाय के घी का एक दीपक जालना है। सबसे पहले और अंतिम दिन के सिवाए 21 दिनों के बीच में जीतने भी शनिवार और मंगलवार होंगे उस दिन विशेष रूप से आक के 11 पत्तों की माला अपने हाथ से लाल धागे में माला बनाकर अवस्य पहनावें। कोशिश यही करें कि ये उपाय सुबह 8 बजे से पहले और रात में 9 बजे से पहले हो जाए तो शुभ रहेगा।

 कालसर्प दोष का उपाय

बताए गए सभी नियमों का पालन करते हुए सुबह स्नान करने और साफ वस्त्र धारण कर लेने के बाद किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर सबसे पहले एक दीपक जलाएं और फिर 'ऊँ हनुमते नमः' मंत्र का जप 108 बार दोनों समय करना है। जप करते वक्त हनुमान जी से कालसर्प दोष के प्रभाव को जल्दी से खत्म करने की प्रार्थना करें। 

जप पूरा कर लेने के बाद श्री हनुमान चालीसा का पाठ सुबह 5 बार और शाम को दो बार कुल मिलाकर 7 बार पाठ एक दिन में करना जरूरी है। 

ऐसा आपको लगातार 21 दिनों तक करना होगा। हनुमान जी की कृपा से जल्द ही आपके ऊपर से कालसर्प दोष प्रभाव की छाया खत्म हो जाएगी।