लोगों को अक्सर घरों में तस्वीर लगाने का शौक होता है ,आप भी अपने घर में कई तरह की तस्वीर साज सज्जा के लिए लगाते होंगे पर वास्तु और फैन शुई के आधार पर बताया गया है की हर कमरे के हिसाब से, कमरे के इस्तेमाल अनुसार तस्वीर लगानी चाहिए। वास्तु अनुसार तस्वीर भी घर की परिस्थितियों में शुभ अशुभ कारक बन सकती है। आज हम आपको बताएँगे की बैडरूम में कोनसी तस्वीरें बिलकुल नहीं लगानी चाहिए।

वास्तु अनुसार

वास्तु अनुसार ये है अशुभ तस्वीरें

1.उलझी हुई तस्वीर 

वास्तु अनुसार

बैडरूम क्योंकि आराम करने का कमरा होता है और इंसान इस कमरे में शान्ति का माहौल चाहता है इस इस कमरे में ऐसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए जिसमे उलझी हुई रेखाएं हो। वास्तु अनुसार इस तरह की तस्वीरें हमारे मन को अशांत बनाती है।

2.नकाब वाली तस्वीरें 

वास्तु अनुसार

मनोविज्ञान के अनुसार जैसा हम महसूस करते है और देखते है हमारी मनस्थिति भी उसी तरह की होने लगती है इसलिए वास्तु अनुसार बैडरूम में कभी नकाबपोश वाली तस्वीरें न लगाए। इस तरह की तस्वीरें हमे शंकित स्वभाव का बनाती है।

3. डरावने मुखौटे 

वास्तु अनुसार

मुखौटों की तस्वीर भी कभी बैडरूम में न लगाए क्योंकि ऐसी तस्वीरें वैवाहिक जीवन में दरार उत्पन्न करती है और वास्तु अनुसार ये तस्वीरें पारिवारिक रिश्तों में मतभेद पैदा कर सकती है।

4.जंग की तस्वीरें 

वास्तु अनुसार

युद्ध अथवा हिंसात्मक तस्वीरें भी बैडरूम में लगाने से बचे क्योंकि ये एक तो हमारे व्यवहार में आक्रमकता बढ़ाती है साथ ही वास्तु अनुसार ये वैवाहिक जीवन में अक्सर झगड़ों वाली स्थिति उत्पन्न करा सकती है।

5.रोती हुई तस्वीरें 

वास्तु अनुसार

किसी भी स्त्री या बच्चे की रोटी हुई तस्वीरें अपने बैडरूम में नहीं लगानी चाहिए क्योंकि वास्तु अनुसार ये आपकी जिंदगी में दुःख और निराशा की भावना का संचार करती है।

6. कांटें वाले पौधों की तस्वीरें 

वास्तु अनुसार

वास्तु अनुसार किसी भी कांटेदार पेड़ जैसे कैक्टस और सर्प, गिद्ध, कबूतर, बाघ, कौआ, गरूड़, उल्लू, भालू, सियार, सूअर जैसी प्राणियों की तस्वीरें भूल कर भी अपने शयन कक्ष में ना लगाए। ये आपके मन और जीवन में नकारात्मकता का संचार करते है।

सुखी शादीशुदा जीवन के लिए फॉलो करे रामायण की ये बातें