BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

दिलचस्प खबरें

ये हैं कुछ सरल उपाय जिन्हें मंगलवार के दिन करने से आपको धन-संपत्ति का वरदान मिलता है।

पूरे हफ्ते में वैसे तो सात दिन होते हैं लेकिन जो दिन विशेष तौर पर शुभ माना जाता है वो हैं मंगलवार का दिन। मंगलवार के दिन किसी भी नए काम की शुरूआत करना काफी अच्छा सिद्घ होता है। अगर आप भी इस दिन हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर शुभ कार्यों की शुरूआत करते हैं तो आपको उस काम में जरूर सफलता मिलेगी। आज हम आपको मंगलवार के दिन कुछ सरल से उपाय करने के बारे में बताने वालें हैं जिन्हें करने से आपको धन,संपदा,संपत्ति का वरदान मिलता है।\"\"

मंगलवार के दिन कुछ करें ये उपाय...

1.मंगलवार के दिन गाय को रोटी खिलाना अच्छा माना जाता है। इस दिन घर से बाहर जाने से पहले गाय को गुड़ और रोटी जरूर खिलाएं।

2.मंगलवार के दिन कुछ न कुछ जरूर दान करें। इसके साथ ही यदि आप इस दिन हनुमान जी को लाल वस्त्र भेंट करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है।

\"\"

3.हनुमान जी की मूर्ति पर प्रत्येक मंगलवार को सिंदूर और चमेेली का तेल चढ़ाना शुभ होता है। इससे धन लाभ होता है साथ ही में धन आगमन के रास्ते खुलते हैं।

4.मंगलवार के दिन हनुमान जी के यंत्र को स्थापित करने के बाद उसकी पूजा करें इससे घर में नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं हो पाएंगी।

\"\"

5.मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें इसके साथ ही सरसों के तेल का दीपक जलाकर पूजा करना हनुमान जी की कृपा पाने का एक अचूक उपाय है।

6.मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते हुए उन्हें गेंदे के फूल जरूर अर्पण करें। गेंदे के फूल हनुमान जी को काफी प्रिय होते हैं।

\"\"

7.शाम के समय में हनुमान जी की मूर्ति की 3 परीक्रमा बहुत लाभकारी मानी जाती है। बता दें कि ज्योतिषशास्त्र में हनुमान जी की तीन से ज्यादा परिक्रम करना निषेध है।

8.मंगलवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है और आपकी मनचाही इच्छा पूरी हो जाती है।

\"\"

9.अगर आप लाल कपड़े में दक्षिणा बांधकर हनुमान जी को अर्पण करेंगे तो निश्चित तौर पर आपको धन हानी से बचा जा सकता है।

10.मंगलवार के दिन अपना कुछ समय निकालकर हनुमान अष्टक का पाठ अवश्य करें। क्योंकि इसका पाठ करने से हम हनुमान जी से जीवन के दोषों को खत्म करने का आग्रह करते हैं।

\"\"