BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

दिलचस्प खबरें

हाथों से इन चीज़ो का नीचे गिरना होता है अशुभ संकेत,जल्द ही हो जायेंगे कंगाल

जैसा की आप और हम सभी लोगों को मालूम है कि ज्योतिषशास्त्र में कई तरह के शकुन-अपशकुन होते है। जैसे कई बार हाथ से खाना गिर जाना या फिर गैस पर से उबलता हुए दूध का बाहर गिर जाना लोग इसे सामान्य बात समझकर नजर अंदाज कर देते हैं। लेकिन ज्योतिषशास्त्र में ऐसे खाने की चीजों के गिरने को शुभ -अशुभ संकेतो से जोड़ा जाता है।

\"\"

1.दूध का गिरना

ज्योतिषशास्त्र में सफेद चीजें जैसे दूध,दही का संबंध चंद्रमा से बताया गया है। दूध को उबलते समय यदि बर्तन से बाहर गिर जाए तो इसका मतलब आपके घर से सुख और समृद्घि जा रही है। ये परिवार के सदस्यों की तरफ मानसिक परेशानियों को बढऩे की ओर संकेता देता है। दूध या फिर दूध से बनी चीजों के गिरने का मतलब होता है परिवार में कोई बहुत बड़ा संकट आने वाला है।

\"\"

2.नमक का गिर जाना

हम रोजमर्रा के दिनों में नमक का प्रयोग करते हैं। नमक सिर्फ खाने के लिए ही कम नहीं आता बल्कि नजरदोष को दूर करने में भी काम आता है। कई सारे देशों में तो नामक को दुर्भाग्य और विवाद का सूचक भी कहा जाता है। कहा जाता है कि यदि हाथ में कभी नमक गिर जाए तो शुक्र और चंद्रमा कमजोर होता है। वहीं हाथ से काली मिर्च गिरने का मतलब होता है आपके रिश्तेदारों के साथ आपके रिश्ते खराब होने वाले हैं।

\"\"

3.चावल गिरने का मतलब

गेंहू,चावल या फिर कोई खाद्य पदार्थ अगर नीचे गिर जाए तो इसका मतलब है कि देवी अन्नापूर्ण और देवी लक्ष्मी मां आपसे नाराज हो सकती हैं। यदि आपके गलती से भी कोई खाने की चीज नीचे गिर जाए तो आप उसे उठाकर माथे पर लगाकर चूम लें और अन्नपूर्णा से क्षमा मांग लें।

\"\"

4.पति की निशानी

सुहाग की निशानी या फिर सिंदूर जमीन पर गिर जाए तो आप समझ जाए कि आपके पति के ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है। ये पति की दुर्घटना का संकेत भी हो सकता है। इससे आपको व्यापार में भी नुकसान हो सकता है। अगर आपके हाथ से पानी का गिलास भी गिर जाए तो ये भी आपके लिए एक अशुभ संकेत हो सकता है।

\"\"

5.तेल का गिरना

खाने में इस्तेमाल किए जाने वाले तेल का गिरना भी अशुभ माना जाता है। तेल के गिरने का मतलब बड़े कर्ज में डूबने का संकेत हो सकता है। ये घर में दरिद्रता का संकेता देता है। यदि पूजा करते वक्त भी थाली नीचे गिर जाए तो माना जाता है कि आपके द्वारा की गई पूजा सफल नहीं हो पाई है। वैसे पूजा के दौरान दीपक का बुझना भी अशुभ संकेत होता है।

\"\"