BREAKING NEWS

चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पत्रकार तरुण तेजपाल की रेप आरोप रद्द करने की अपील◾उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 की मौत, हिमाचल प्रदेश में बचाए गए 150 पर्यटक◾योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला, ये है वजह◾प्रियंका बोली- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक, इसका जिम्मेदार कौन है?◾राजस्थान से निर्विरोध चुने गए मनमोहन सिंह, कांग्रेस की राज्यसभा सीट में हुआ इजाफा◾महाराष्ट्र के धुले में ट्रक और बस में भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत◾जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में 28 की मौत ◾

दिलचस्प खबरें

कॉलेज में बेटी सीनियर और पिता जूनियर,बेहद अलग है इन बाप-बेटी की कहानी

स्कूल से लेकर कॉलेज के दिनों में हम सभी को हमारे मां-बाप ने पढ़ाया है,लेकिन इस बात से अच्छी शायद ही किसी के लिए कोई बात होगी,जहां पर एक बेटी अपने पिता की पढ़ाई में सहायता कर रही हो। खासतौर पर तब जब पढऩा किसी भी पिता का शौक हो। जो अपने वक्त में अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके। यह अनोखी कहानी मुंबई में रहने वाली एक बाप-बेटी की है। यह दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ाई करते हैं। इन दोनों बाप-बेटी की इस पढ़ाई के सफर में दिलचस्प बात यह है कि बेटी कॉलेज में अपने पिता की सीनियर है। 

पैसों की वजह से नहीं पढ़ाई पूरी कर सके पिता

सोशल मीडिया पर फेसबुक पर ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने बाप-बेटी की इस बेहद प्यारी कहानी को शेयर किया है। दोनों एक लॉ कॉलेज में कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। बेटी द्घारा पोस्ट में लिखा गया है मेरे पिता को हमेशा से कानून की दुनिया में रुचि रही है। लेकिन अदालत सुनाई और कोर्ट के मामलों में जानना अच्छा लगता है। वह कानून की पढ़ाई करना चाहते थे। लेकिन उस वक्त उनका परिवार इतना ज्यादा खर्च नहीं उठा सकते थे। इसलिए वो एक कंसल्टेंट फर्म में ही काम करने लगे थे। 

अपने पापा के बारे में आगे बेटी ने बताया कि उन्होंने दिन-रात मेहनत करी है ताकि उनके बच्चों को शिक्षा मिल सके। मेरी बहन डॉक्टर है और मेरा भाई और मैं कानून की पढ़ाई अभी कर रहे हैं। जब मैंने लॉ की पढ़ाई शुरू करी थी तब मेरे पिता मुझे हर छोटी-बड़ी बात की जानकारी लेते थे। इतना ही नहीं वो मेरी क्लास के बारे में भी सवाल-जवाब किया करते थे और विषयों के बारे में पूछा करते थे। यही वो समय था जब हमने यह महसूस किया कि पिताजी के पास अभी भी वक्त है और वह भी यूनिवर्सिटी जा सकते हैं। वो भी कानून की पढ़ाई कर सकते हैं। 

पाप-बेटी करते हैं क्लास में खूब मस्ती

इन दोनों बाप-बेटी की जोड़ी अब लॉ कॉलेज में पढ़ाई करती है। बेटी कॉलेज में सीनियर है। बेटी का कहना है कि कॉलेज में ब्रेक के समय पापा एक बार मेरे दोस्तों के साथ बैठे हुए थे। थोड़ी देर बाद उन्होंने बताया कि वह इनके  साथ सहज नहीं है,क्या वह अपने क्लास के दोस्तों के साथ बैठ सकते हैं। यह काफी ज्यादा क्यूट था।

पिता अपने अधूरे सारे सपनों को साकार कर रहे हैं तो बेटी का खुश होना लाजिमी है। वह कहती है कि मेरे से अब जरा भी इंतजार नहीं होता है जब मैं और मेरे पिताजी दोनों ही लॉ की पै्रक्टसि शुरू कर देंगे।