आजकल का जमाना ऐसा है कि बिना जान पहचान और बिना जांच पड़ताल किए बिना किसी भी अंजान शख्स पर विश्वास करना जिंदगी की सबसे बड़ी बेवकूफी साबित हो सकती है। हम सभी के आस-पास कुछ ऐसे लोग जरूर होते हैं जो अपनी बातों में फंसा कर बहुत अच्छे तरीके से ठग लेते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने खुद को आईपीएस का अधिकारी बता कर और एक लड़की के साथ कुछ ऐसा किया जिसे जानकर चौक जाएंगे आप।

ये पूरी घटना दिल्ली की है जहां पुलिस ने धोखाधड़ी करने के मामले में आरोप में अपराधी व्यक्ति को गिरफतार कर लिया है। तो आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला।

एक मीडिया चैनल के इंटरव्यू में बात करते हुए पुलिस उपायुक्त रोहिणी एस डी मिश्रा ने इस पूरी घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि बीते शुक्रवार को 24 साल की लड़ी ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। लड़की ने बताया कि आज से कुछ महीने पहले एक जिम में उसकी उस युवक से मुलाकात हुई थी। उस युवक ने अपना परिचय आईपीएस अधिकारी बताया था। वहीं दोनों की आगे बात बढ़ी और काफी अच्छे दोस्त बन गए।

लड़की से की 1 लाख रुपए की मांग

कुछ दिन गुजर जाने के बाद लड़के ने युवती को अपने मन की बात बताई और कहा कि वह उससे प्यार करने लगा है। लेकिन शादी नहीं कर पाएगा क्योंकि उसे कैंसर है उसने आग यह भी कहा कि वह उसे एक सरकारी अधिकारी के रूप में देखना चाहता है और उसकी अंतिम इच्छा यही है। इसी बात पर युवक ने लड़की को सरकारी अधिकारी बनाने के लिए उससे एक लाख रुपए लिए।

अब जब बहुत समय बीत जाने के बाद लड़की को मालूम हुआ कि लड़के ने अब तक किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो युवती को एहसास हुआ की वह ठगी का शिकार हो गई है। उसने अपने पैसे वापस लेने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेकिर युवक से बात करने की कोशिश भी करी।

लेकिन वह युवती को हर बार अनदेखा करता रहा। कुछ दिन बाद वह लड़का वहां पर गया जिस शोरूम में लड़की काम करती थी और उससे मिलने के लिए बोला,लेकिन लड़की ने मिलने से इंकार कर दिया। इस बात पर लड़के को गुस्सा आ गया और शोरूम के गार्ड को भी यह कहकर धमकाने लगा कि वह एक आईपीएस अधिकारी है और इस शोरूम को बंद करवा देगा।

आरोपी को पुलिस ने लिया गिरफ्त में

पूरी बातचीत के दौरान एस डी मिश्रा ने यह भी बताया कि इस पूरी घटना के बाद उस लड़के ने लड़की को फॉलो करना शुरू कर दिया। उसने इस बात की धमकी भी दी कि वह उससे नहीं मिली तो इसका परिणाम अच्छा नहीं होगा। परेशान होने के बाद लड़की ने बीते शुक्रवार को दिल्ली के अमन विहार थाने में उस शख्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई और पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्त में ले लिया था।

पुलिस की जांच पड़ताल के बाद पता चला कि पेशे से लड़का एक ड्राइवर है और इससे पहले एक जिम में काम करता था। आरोपी ने यह भी स्वीकारा कि वह कोई आईपीएस अधिकारी नहीं है। इस ठग की पहचान किराड़ी निवासी राजकुमार के रूप में की गई है।