BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾

दिलचस्प खबरें

ये शख्स बिना हेलमेट पहने सड़क पर धड़ल्ले से घूमता है, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

आजकल पूरे देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट की वजह से चारों ओर खूब तहलका मचा हुआ है। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से लोगों के काफी भारी भरकम चालान भी कट रहे हैं। अरे अगर आपने भी हेलमेट नहीं पहना तो आप गए काम से। वैसे ये नया नियम लागू होने के बाद से पुलिस भी काफी सख्ती से पेश आ रही है।

लेकिन गुजरात की ट्रैफिक पुलिस के पास एक बेहद अजीब सा मामला सामने आ गया। एक बंदा है जो बिंदास होकर बिना हेलमेट के मोटर साइकिल चला रहा था। पुलिस ने उसे रोक लिया। लेकिन फिर क्या था बंदे ने ट्रैफिक पुलिस को वजह बताई। वजह यह है कि उसके सिर में कोई भी हेलमेट नहीं आ पाता है। 

क्या है माजरा?

ये मामला गुजरात के छोटा उदेपुर जिले के बोडेली कस्बे का है। बीते सोमवार यानि 16 सितंबर की बात है। टे्रफिक पुलिस ने जाकिर मेमन नाम के एक शख्सको बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए पकड़ लिया। जाकिरके पास बाइक के सारे कागज भी थे,लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। 

पुलिस ने कहा कि चालान तो अब कटेगा लेकिन जाकिर ने अपनी परेशानी पुलिस को बताई। फिर क्या था पुलिस पड़ गई उलझन में। पुलिस वालों को जाकिर ने बताया कि वो हेलमेट नहीं पहन सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर पर आता नहीं है ऐसा इसलिए क्योंकि उनके सिर का साइज थोड़ा ज्यादा बड़ा है।

जाकिर ने शहर की सारी दुकानों पर किए हेलमेट ट्राई


जाकिर ने पुलिस को बताया कि वो शहर की हर एक दुकान पर हेलमेट ट्राई कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अब तक कोई भी ऐसा हेलमेट नहीं मिल पाया है जिसमें उनका सिर आ सके। जाकिर ने बताया कि मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं। वो कहते हैं कि उन्हें बार-बार चालान कटवाने को कोई शॉक नहीं है। इतना ही नहीं जाकिर अपनी बाइक के सारे कागज भी पूरे रखते हैं। 

वहीं बोडेली के ट्रैफिक ब्रांच में सब इंस्पेक्टर वसंत राठवा का कहना है कि जाकिर की परेशान कुछ अलग सी है। इसे देखते हुए उनका बहुत बार चालान नहीं भी काटा गया है। क्योंकि स्थानीय पुलिसकर्मी इस बात से वकीफ है कि जाकिर कानून का तह दिल से सम्मान करने वाले व्यक्ति हैं।