ये फोटो लंदन के ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड की है। इन दिनों ये मामला खूब चर्चा में है। हुआ कुछ यूं कि एक भारतीय अरबपति युसूफ अली ने इस यार्ड को बेहद आलीशान होटल में बदल दिया है। उन्होंने इसे 5 सितारा लग्जरी होटल बना दिया है। इस होटल की चर्चा चारों ओर हो रही है।

यहां पर पहले जेल थी

बता दें कि लंदन में स्थित ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड कभी जेला हुआ करती थी। इसका लंबा-चौड़ा इतिहास रहा है। युसूफ अली ने इसे साल 2015 में 11 करोड़ पाउंड में खरीद लिया था। यानी की 10 अरब रुपए में।

कौन हैं युसूफ अली?

ये बात तो लाजमी है कि आप जानना चाहेंगे कि आखिर युसूफ साहब आखिर कौन हैं? बता दें कि युसूफ एक बिजनेसमैन हैं। जिन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है। इतना ही नहीं ये LuLu Group International के मालिक भी हैं। इसका नेट वर्थ 430 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। युसूफ साहब केरल के ही रनहे वाले हैं।

7 लाख रुपए एक रात किराया

अभी ये होटल लोगों के लिए खोला नहीं गया है। इस साल के अंत तक इस होटल को लोगों के लिए खोला जाएगा। लेकिन इस होटल के लिए ऐसी बातें सुनने को आ रही हैं कि इस होटल का एक रात का किराया 10,000 यूरो होगा। भारतीय करंसी के अनुसार 7 लाख रुपए के आसपास बैठेगा।

तैयार हुआ है 5 अरब में

युसूफ अली ने इस पूरे होटल को तैयार करने में पूरे 75 मिलियन यूरो खर्च किए है। भारतीय करंसी के अनुसार 5 अरब से ज्यादा हुए। इस यार्ड में 153 कमरे हैं। इसके इतिहास को बरकरार रखा गया है। बता दें कि हयात ग्रुप इस होटल को ऑपरेट करेगा।

अब भारत में PUBG गेम 6 घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे, टेस्टिंग कर रही है कंपनी