क्या आपने कभी किसी भारतीय लेस्बियन जोड़े की शादी बड़े धूमधाम से होते हुए देखी है? लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लेस्बियन जोड़े ने अपनी शादी भारतीय परंपरा के साथ-साथ कैथोलिक रिवाजो के साथ सम्पन्न की है। जी हां इस लेस्बियन जोड़ का नाम शैनॉन और सीमा है जो एक-दूसरे को छह सालों से जानते हैं। बता दें कि अमेरिका में किसी भारतीय की होने वाली ये पहली लेस्बियन वेडिंग हैं।

भारतीय लेस्बियन जोड़े की शादी बड़े धूमधाम से

बता दें कि इस लेस्बियन शादी में हर वो चीज थी जो एक आम शादी में होती है। वही जश्न,वही बाराती,वही खुशी,वही डांस…. बस कुछ अलग था तो वह है कि दुल्हे की जगह दो दुल्हनें थी जो इस शादी को कुछ अलग बना रही थी।

इस लेस्बियन कपल ने हिंदू संस्कृति के हिसाब से किए कुछ रिवाज

शेनॉन और सीमा ने एक-दूसरे से शादी करने के लिए वो हर रिवाज पूरा किया जो एक हिंदू संस्कृति के हिसाब से किया जाना चाहिए। सिंदूर दान का यह पल भी बेहद अच्छा था। ये किसी भारतीय समलैंगिक जोड़े की पहली शादी है जब परिवार वालों के साथ-साथ इस शादी में दोस्त भी खुशी-खुशी शामिल हुए।

शैनॉन को एक नजर में ही हो गया था सीमा से प्यार

अमेरिका की रहने वाली शैनॉन ने बताया कि पहली बार सीमा से उनकी मुलाकात बूट कैंप फिटनेस क्लास में हुई थी वहीं शैनॉन को सीमा को देखकर ये एहसास हो गया कि उन्हें सीमा से शादी करनी है। भले ही इस शादी को होने में पूरे छ साल लगे लेकिन शैनॉन की मन की बात पूरी हो गई और उनको अपना प्यार हासिल हो गया और बेहद खास अंदाज में दोनों एक दूसरे के हो गए। इस इंडियन रिवाज से हुई शादी में बहुत से रंग अमेरिका स्टाइल शादी के भी दिखे। जैसे शैनॉन की मां उनको सीमा तक शादी स्थल पर लेकर आई थी।  वहीं किस, वाइन, डांस और रिंग सेरेमनी वेस्टर्न थी।

दोनों के लिए यह कितना अलग था?

शैनॉन और सीमा के अनुसर उनके रिश्ते के बारे में कुछ भी अजीब नहीं है। वह एक कम्पलीट कपल है। क्योंकि जब इन दोनों ने एक दूसरे का हाथ थामा तो उन्हें बहुत अच्छा फील हुआ,प्यार मिला,एक-दूसरे के लिए हमेशा वफादार रहे। इतना ही नहीं इस लेस्बियन जोड़े को लोगों की शुभकामनाएं भी मिली। हालांकि इनकी शादी एक निजी मामला है तब भी तस्वीरों को सार्वजनिक किया गया था। वैसे सीमा और शैनॉन को इस बात की बेहद खुशी है कि उनकी शादी की खबर वायरल हो गई और लोगों को सब कुछ पता होने के बावजूद उन्होंने साथ दिया।

स्टीफ ग्रांट ने बताया कि ये शादी बेहद शानदार थी जब सीमा को पालकी मे बैठा कर लाया जा रहा था तो उनके साथ परिवार वाले और सीमा के दोस्त भी काफी खुश नजर आए। इतना ही नहीं जब सीमा की एंट्री हुई तो शैनॉन ने उनका स्वागत एक फूलों का गुलदस्ता देकर किया।  शादी भारतीय और अमेरिकी शादी की रस्मों के लिए एकदम सही था। शादी के मुख्य आकर्षण थे- सिंदूर, मण्डप , वरमाला , भारतीय मिठाइयाँ और यहाँ तक कि एक पंडितजी, और साथ ही गुलदस्ते, गलियारे और अंत में दोनों की ‘किस ‘ ।

देखिए न्यूलीवेड्स को एक साथ कितना ज्यादा खुश हैं क्योंकि इन दोनों की दुनिया एक-दूजे में बसती है।

1#

2#

 

3#

 

कुछ हैरान करती हैं ये सुंदर तस्वीरें। क्या आपको भी?

1#

2#

3#

4#

5#

6#

7#

8#

9#

10#

11#

12#

भारत की ऐसी 5 जगहें, जहां भारतीय होने के बाद भी भारतीयों को ही जाना है सख्त मना