आज कल की आधुनिक इस दुनिया में लोग कहा एक दूसरे का भला चाहते हैं। वहीं आज भी इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिनके अंदर मानवता जीवित है। और इन सारी चीजों के लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका मन प्यार,ममता,करुणा और दया से भरा है। और वह अपनी मेहनत की कमाई को किसी गरीब के साथ साझा करने में जरा शर्मिंदीगी महसूस नहीं करते हैं।

YouTuber, Harald Baldr ने करी नाई की मदद

आज हम जिस व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि नॉर्वे के YouTuber, Harald Baldr एक के बारे में है। जिनको अलग-अलग जगह पर जाकर यात्रा करने का शॉक है और इन्हीं विषयों पर वह वीडियो भी बनाते हैं। उनके ज्यादातर वीडियो अहमदाबाद में शूट किए गए हैं जहां पर उन्होंने भारतीय स्ट्रीट पर जो मामूली सी नाई होती है उनसे बाल कटवाते हुए नजर आए।

जो सिर्फ बाल काटने के 20 रुपए लेता है। जब उस व्यक्ति ने नाई से बाल कटवाने की कीमत पूछी तो नाई जो हर आम व्यक्ति से पैसे लेता है वही उसने इस विदेशी व्यक्ति से भी लिया क्योंकि आमतौर पर लोग विदेशी लोग देखकर ज्यादा पैसे ठग लेते हैं। जब इस विदेशी व्यक्ति के इस नाई की मेहनत को देखा और उसके काम करने का स्टाइल देखा तो इस हेराल्ड ने उसे 20 रुपए के बजाय पूरे 30,000 रुपए दिए।

ये विदेशी होल्डर ने नार्ई को उसकी कड़ी मेहनत और लगन से काम करने के लिए 30,000 रुपए दिए ताकि वह आगे चलकर आपनी दुकान को अच्छी खासी बड़ी कर सके और अपने परिवार कि लिए कुछ अच्छा करे। इस यू टूबर हेराल्ड बिल्डर के पीछे की पूरी कहानी कुछ इस प्रकार है कि इस आदमी ने  यूट्यूब के जरिए एक नई श्रृखंला बनाई है जिसकी मदद से ये वीडियो बनाकर और यूटूब से पैसे कमाकर जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सके।

यहाँ देखें वीडियो…

तोते के बारे में ये रोचक बातें सुनकर नहीं होगा आपको विश्वास