BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

'देश का कर्ज' और 'पिता का फर्ज' निभाने वाले इस पुलिस अफसर की तस्वीर हो रही है तेजी से वायरल

इस समय पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है। 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन होने की वजह से सभी लोग अपने घर के अंदर कैद हैं। वहीं पुलिस प्रशासनिक अधिकारी और कर्मियों के साथ डॉक्टर नर्स यह सभी वो लोग हैं जो इस मुश्किल घड़ी में  सिपाही बनकर सामने आए हैं और अदृश्य दुश्मन के आगे पूरी ताकत झोंके हुए हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश के इंदौर से सामने आयी है पुलिसकर्मी की ऐसी तस्वीर जिसे देख आपकी आंखे भी नम हो जाएगी साथ ही पुलिस फोर्स को सलाम करने पर भी मजबूर कर देगी है।

 

बेटी को बस दूर से ही निहारने पर मजबूर

इंदौर के तुकोगंज थाना टीआई निर्मल श्रीवास पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अब सोशल मीडिया की जनता इन्हें हीरो की तरह सलाम करती दिख रही है। ट्विटर पर जो इनकी तस्वीर सामने आई है उसमें आप देख सकते हैं कि  पुलिसकर्मी बाल्टी को टेबल की तरह इस्तेमाल कर उस पर खाना खाते नजर आ रहा है। उल्टी बाल्टी पर रखी प्लेट पर खाना खत्म हो गया। 

लेकिन  श्रीवास लगातार अपनी नन्ही सी  बेटी की तरफ देख रहे हैं बेटी घर के दरवाजे पर खड़ी अपने पापा की तरफ हल्की मुस्कान देख रही है। लेकिन  कोरोना के खौफ की वजह से  पिता बेटी को छूने और उसे गले से लगा लेने की तमन्ना को मार देता है। इस अद्भुत तस्वीर को देख सोशल मीडिया की जनता काफी ज्यादा इमोशनल हो गयी है। तस्वीर पर कई लोग लिख रहे हैं कि यह लम्हा देख आंखें भर आईं है।

एमपी के मुख्यमंत्री ने की तस्वीर शेयर 

पुलिसकर्मी की इस तस्वीर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को साझा किया है। इतना ही नहीं फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, एक पिता होने का फर्ज और देश के बेटे होने का कर्ज। इंदौर के निर्मल जी आप को और आप जैसे लाखों भारत मां के बेटे-बेटियों को सलाम…। 

लोगों ने किया सेल्यूट ...

इस तस्वीर ने लाखों दिलों को छू लिया है। कोरोना वायरस से जंग में पैरामेडिकल स्टाफ,डॉक्टर्स और नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ के बाद पुलिसकर्मी हैं, जो लॉकडाउन के वक्त दिन-रात ड्यूटी पर तैनात है। अब सोशल मीडिया की जनता इस पुलिसकर्मी की तस्वीर देख उनके जज्बे को सलाम कर रही है। 

गौरतलब है की इस समय इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव के कई सारे मामले सामने आ चुके हैं और दिन पर दिन इनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी के चलते अपनी जान हथेली पर रखकर पुलिसकर्मी से लेकर  नगर निगम कर्मचारी शहर के लोगों के इलाज और सुरक्षा में जुटे हुए हैं। इतना ही नहीं कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों के इलाज में लगे हुए डॉक्टर सहित कई अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी कई दिनों से अपने घर नहीं गये हैं  क्योंकि इनके साथ भी संक्रमण होने का खतरा बना रहता है। तो जाहिर है की ऐसे में परिवार को भी  संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।