आजकल ऑनलाइन रिश्ते बहुत ज्यादा ही कॉमन हो गए हैं और यह आए दिन ज्यादा से ज्यादा कॉमन हो रहे हैं। हालांकि, अभी भी कई सारे लोग हैं जिनके परिवार के सदस्य और उनके दोस्त जो इसमें शामिल होते हैं उन्हें यह अनट्रेडीशीनल रोमासं बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता और उन्हें यह एक बहुत बड़ी उलझन लगती है।

कई लोगों को यह लगता है कि स्क्रीन के दूसरी तरफ जो व्यक्ति है वह वास्तव में वास्तविक और पारदर्शी है या फिर वह अपने कई सारे रहस्य छुपा रहा है। ऐसा ही एक वाकया हमारे सामने आया है जो हम आपको बताने जा रहे हैं। बता दें कि एक वियतनामी महिला है उसे यह पता चला कि उसका जो ऑनलाइन प्रेमी है उसका एक बड़ा राज है और यह राज उसके सामने तब आया जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

हम सब की ही तरह गुयेन वान अन्ह को भी अपनी जिंदगी में अपने लिए एक आदर्श पार्टनर की तलाश थी। गुयेन ने साल 2015 में हनोई विश्वविद्यालय से विज्ञान और प्रौद्योगिकी में ग्रैजुएशन किया था और उनका कैरियर बहुत सफल था लेकिन उन्हें ऐसा लगता था कि उनकी जिंदगी में कुछ कमी है और वह उसे पाना चाहती हैं और उन्हें अपने सपनों के व्यक्ति की तलाश थी जिसे वह खोज रही थी।

वह साल 2016 में अपने फेसबुक पेज को देख रही थीं और उसी में उन्हें एक तस्वीर में एक आदमी दिखाई देता है जो उनका ध्यान खींच लेता है। वास्तव में वह उसके बारे में जानने के लिए इतनी उत्सुक थी कि उन्होंने उसे मैसेज कर दिया और उस लड़के को कहा कि वह उनसे बात करना चाहती हैं।

फेसबुक पर हुआ था प्यार

उस आदमी का नाम डांग तुआन है। और बता दें कि वह वान अन्ह का दोस्त नहीं है और उसने वान के ही अनुरोध करने पर सोशल मीडिया पर बातचीत करनी शुरू की। वान अन्ह को डांग तुआन ने वापस रिप्लाई किया और दोनों के बीच में बहुत जल्दी ही एक कन्क्शन बन गया जिसके बाद उन दोनों के बीच में रोमांस भी शुरू हो गया।

वान अन्ह विएटनमान के हनोई में रहती थीं और डांग तुआन रूस में रहे थे और काम भी वहीं करते थे। उन दोनों ने अपने प्यार को दूर रहने की वजह से बिल्कुल भी खराब नहीं होने दिया। ऑनलाइन पर 10 महीने तक डेट करने के बाद तुआन को कभी भी अपनी उपलब्धियों पर घमंड नहीं था और उसने वान अन्ह से शादी के लिए पूछा और वान ने तुआन को हां कर दी। हैरानी की बात तो यह थी कि वान अन्ह की मां को अपनी बेटी की पंसद पर बिल्कुल भी खुशी नहीं थी।

वान की मां ने यह दावा कि वह भविष्य में जा कर इस बात पर जरूर पछताएगी कि उसने क्यों ऑनलाइन वाले व्यक्ति को डेट किया जिसे वह ज्यादा नहीं जानती थी और वह एक-दूसरे को लंबे समय से नहीं जानते हैं। लेकिन तुआन अपना प्यार वान अन्ह के लिए साबित करने के लिए एकदम तैयार था और वह अपने माता-पिता से अनुमति लेकर वह वियतनाम की यात्रा करने चल दिया। उसके बाद घरवालों को मानने के बाद दोनों ने आखिरकार शादी कर ली।

शादी की तैयारियों के बीच खुला लड़के का बड़ा राज

वान अन्ह और तुआन ने अपनी शादी की तैयारियां शुरू करीं तो वान को अपने मंगेतर के बारे में वो बड़ा राज पता चला कि वह एक करोड़पति है। ऑनलाइन महीनों बात करने के बावजूद जब वह दोनों रूस में अपनी शादी की तैयारियां कर रहे थे तब उसे पता चला कि जिसे वह प्यार करती हैं वह वास्तव में एक फैशन ब्रांड में एक महाप्रबंधक है और बहुत ही अमीर है।

तुआन ने बाद में यह स्वीकर किया कि उसने वान आन्ह को अपनी संपत्ति के बारे में कुछ नहीं बताया था और वह यह जानना चाहता था कि वह अगर सच में उससे प्यार करती है तो वह पैसों के लिए कभी शादी नहीं करेगी। और वान तुआन के इस टेस्ट में अच्छे से पास हो गई। बता दें कि वान अन्ह और तुआन की शादी पिछले साल अप्रैल में होनार्ई के पांच सितारा होटल में हुई थी और अब वह दोनों रूस में रहते हैं।