BREAKING NEWS

INX मीडिया : चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CJI के समक्ष जाएगा मामला ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिलचस्प खबरें

जानिए इस इंजीनियर की दास्तां जिसने ठेला लगाने के लिए छोड़ दी नौकरी

हम में से ज्यादातर लोग पहले स्कूल में पढ़ाई करते हैं। फिर किसी कोर्स में दाखिला लेते हैं ताकि हमें एक अच्छी सी नौकरी मिल जाए। वहीं मां-बाप भी अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई कमी नहीं छोड़ते और लाखों रुपए पढ़ाई पर खर्च कर देते हैं। लेकिन आप ही सोचिए कि अगर कोई अच्छी खासी नौकरी छोडऩे के बाद भी ठेला ही लगाए तो। चौकिंए मत। क्योंकि यह वाकया तमिलनाडु में सच में हुआ है। यहां पर एक शख्स जिनकी उम्र 18 साल और नाम जैसुंदर है। इन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स व संचार इंजीनियरिंग डिप्लोमा लेने के बाद दो शीर्ष कंपनियों की नौकरी खुद से छोड़ी है। 

आखिर ऐसा क्यों किया

तमिलनाडु के सी.जैसुंदर करूर जिले में रहते हैं। उन्होंने दो कंपनियों से इसलिए नौकरी छोड़ दी क्योंकि वो तमिलनाडु के करूर में फूड एंटरप्रेन्योर बनना चाहते थे। हाल ही में जैसुंदर बर्मी व्यंजन को बेचने और कई सारे मशहूर स्नैक्स को बनाने के  लिए एक ठेला लगा रहे हैं। जैसुंदर ने बताया कि ये एक सचेत विकल्प था और मुझे अपने व्यवसाय करने में कोई शर्म नहीं है। किसी भी ईमानदार काम करने वाले व्यक्ति को शर्मिदा नहीं होना चाहिए। जो काम आज मैं कर रहा हूं हमारे देश के कई शीर्ष नेताओं ने उससे कहीं ज्यादा पुरुषवादी काम किया था और वह अपनी कड़ी मेहनत और लगन से आज शीर्ष पदों पर पहुंच गए हैं। 

ये सब कुछ कैसे हुआ

दरअसल जैसुंदर पहले चेन्नई में एक मल्टीनेशनल टेलीफोन कंपनी में काम करते थे। यहां के भोजन से लेकर किराए के खर्चे जैसी चीजों ने उन्हें ये नौकरी छोडऩे पर पूरी तरह से मजबूर कर दिया। इसके बाद उन्होंने कंपनी चेंज कि और वो प्रिंट कंपनी में नौकरी करने के लिए चले गए। वहीं जैसुंदर के अनुसार उनका एक दोस्त जिसका नाम मधु है वो भोजनालय चलाता था। मधु ने जैसुंदर को भी खाना बनाना सिखाया था।

 वहीं अब वो घर पर ही अपनी मां के साथ व्यंजन बनाते हैं। सबसे पहले तो उन्होंने वेलायुथमपालयम में अपने स्नैक्स को बेचना शुरू किया। लेकिन उन्हें सामान के चक्कर में बार-बार करूर आना-जाना पड़ता था। ऐसे में फिर उनके दोस्त गोली ने उन्हें करूर में अपनी जूस के स्टाल के पास में ही ठेला लगाने की मंजूरी दे दी।