BREAKING NEWS

यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि ◾बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय करेगा सुनवाई ◾चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस◾यूपी सीएम योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया◾TOP 20 NEWS 17 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी◾दिल्ली चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली सूची◾निर्भया केस : स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति का जताया आभार, केजरीवाल पर साधा निशाना◾CAA के विरोध प्रदर्शन में जामा मस्जिद पहुंचे चंद्रशेखर, समर्थकों के साथ मिलकर पढ़ी संविधान प्रस्तावना◾आरोपी की दया याचिका को पर राष्ट्रपति के फैसले का निर्भया के पिता ने किया स्वागत◾

तीन साल का मासूम छठे फ्लोर की बालकनी से नीचे गिरा, देखें वीडियो

बीते सोमवार को साउथवेस्ट चीन में बिल्डिंग के छठे माले से कए तीन साल का बच्चा गिर गया। पड़ोसियों ने बच्चे को बालकनी पर लटका हुआ देख जिसके बाद उन्होंने समझदारी से बच्चे को बचा लिया। 


दरअसल पड़ोसियों ने बच्चे की जान बचाने के लिए नीचे सड़क पर बड़ी सी चादर फैला दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

लोग बच्चे को लटका हुआ देख दौड़ पड़े

इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बच्चा बालकनी की रेलिंग पर लटका हुआ है। नीचे लोग बच्चे को बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी दौरान कुछ लोग चार लाते हैं और नीचे पूरी तरह से फैला लेते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि रेलिंग से बच्चे का हाथ छूटता है और वह नीची की तरफ गिरने लगता है। 

बच्चे की जान लोगों की सूझबूझ से बचाई गई

इस मामले पर पुलिस ने बताया कि चोंगकिंग स्थित फ्लैट पर तीन साल का बच्चा अकेला था। बच्चा बालकनी पर खेल रहा था तभी वह रेलिंग पर लटक गया। बच्चे ने रेलिंग से चढ़ने की पूरी कोशिश की लेकिन व चढ़ नहीं पाया और नीचे गिर गया। 


पड़ोसियों की हो रही है खूब तारीफजब बच्चा नीचे गिर रहा था तब तक पड़ोसियों ने चादर को अच्छे से फैला दिया था उसी पर बच्चा आकर गिरा था। इस तरह से लोगों ने उस बच्चे की जान बचा ली। 

लोगों की हो रही है खूब तारीफ

सोशल मीडिया प इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है और यूजर्स इसे शेयर की कर रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो को देखकर पड़ोसियों की बहुत तारीफ की है। जिस तरह से बच्चे की जान बचाने के लिए स्‍थानीय प्रशासन ने चादर का इस्तेमाल किया उसे देखकर लोग तारीफ कर रहे हैं।


 जबकि कई लोगों ने इस बच्चे के माता-पिता के इस रवैये पर सवाल खड़े किए हैं। लोगों ने कहा है कि कोई कैसे अपने तीन साल के बच्चे को घर में अकेला छोड़ सकता है।