ये ताजा घटना रूस के कलीनिंग्रड़ चिडि़याघर की है जहाँ पर एक महिला जू कीपर यानी कर्मचारी पर अचानक बाघ ने हमला कर दिया। इस खबर का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया और जिसने भी इस वीडियो को देखा उसके रौंगटे खड़े हो गए।

Tiger attackखबर के मुताबिक ये महिला कर्मचारी रोज की तरह बाघ को खाना देने के लिए उसके बाड़े में पहुंची तो उसे बिलकुल अंदाजा नहीं था की ये जानवर आज खतरनाक मूड में बैठा है। अचानक हुए बाघ के हमले से अनजान महिला कर्मचारी एक दम से बेबस हो गयी थी

Tiger attackबताया जा रहा है जैसे ही जू के बाकि कर्मचारिओं ने लडकी को खतरे में देखा तो तो झटपट से लडकी को बचाने में जुट गए। हालाँकि कड़ी मशक्क्त के बाद इस महिला कर्मचारी की जान तो बच गयी पर वो काफी गंभीर रूप से घायल हो गयी।

Tiger attackरूस के कलीनिंग्रड़ चिड़ियाघर के अधिकारियों का कहना है ये महिला टाइफून नाम के टाइगर को खाना देने गई थी और ये उसका रोज़ का काम है लेकिन बाघ का ये हमला बेहद अप्रत्याशित था। बाघ के महिला पर झपटने से वो खून में लथपथ हो गयी थी पर बाकी कर्मचारियों ने बहादुरी दिखाते हुए न सिर्फ बाघ पर काबू पाया बल्कि इस महिला को बचा भी लिया।

Tiger attackचिडि़याघर में घूमने आए लोगों ने भी ज़ू कर्मचारियों का साथ दिया पत्थर, कुर्सियां आदि चीजें फेंक कर बाघ को भगाने की कोशिश करने लगे।

Tiger attackहालाँकि इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए थे और जांच में पाया गया है की इस हमले में बड़ी लापरवाही सामने आयी है। अनजाने में बाड़े का दरवाजा खुला हुआ था जिस वजह से साइबेरियन प्रजाति के इस बाघ ने महिला के ऊपर हमला कर दिया।

आप इस वीडियो में देख सकते है की जिस समय बाघ ने हमला किया महिला कर्मचारी के पास बचने का कोई रास्ता नहीं था। लोगों की सूझबूझ से बचाई गयी महिला कर्मचारी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।