शादी एक ऐसा विषय है जहाँ पैसों के बारे में नहीं सोचा जा सकता और लोग धूमधाम से शादी करते है तो फिर पैसों की चिंता नहीं की जा सकती। आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी शादियों के बारे में बता रहे है जिनमे इतना जबरदस्त खर्चा हुआ की दुनिया की आँखे फटी रह गयी। लेकिन हाँ ये कहा जा सकता है की ये शादियाँ दुनिया के यादगार बन गयी है।

तो आईये नजर डालते है दुनिया की पांच सबसे महंगी शादियों के ऊपर जिनमे खर्च की कोई सीमा ही नहीं थी।

1.प्रिंसेज डायना और प्रिंस चार्ल्स

ब्रिटेन के शाही परिवार दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक है और साल 1981 में शाही राजघराने के वारिस प्रिंस चार्ल्स ने न्सेज डायना से शादी की, जानकारों के मुताबिक बताया जाता है की ये उस समय की सबसे महंगी शादी थी जिसकी धूम पूरी दुनिया में मची थी। इस शादी पर उस समय करीब 48 मिलियन डॉलर खर्च हुए थे जो की आज के 70 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा के बराबर है।

2.वनिशा मित्तल और अमित भाटिया

मशहूर स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनीशा की शादी साल 2004 में मशहूर बैंकर अमित भाटिया से हुई थी। दुनिया के टॉप अमीरों में शुमार किये जाने वाले लक्ष्मी मित्तल ने अपनी बेटी की शादी में करीब 66 मिलियन डॉलर खर्च किये थे जो करीब 429 करोड़ रुपये के बराबर है।

3.प्रिंस विलियम और केट मिडलटन

शादी 2011 में ब्रिटेन के शाही परिवार के राजकुमार विलियम ने केट मिडलटन से शादी की और इस शाही शादी को भी वेडिंग ऑफ थे सेंचुरी के खिताब से नवाजा गया है। आपको बता दें की इस शादी में करीब 34 मिलियन डॉलर का खर्च आया था।

4.वेन रूनी और कोलिन मकलोहलीं

इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर वेन रुनी ने साल 2008 में अपनी प्रेमिका कोलिन से शादी की थी और इस शादी का खर्च करीब 8 मिलियन डॉलर आया था। आपको बता दें की इस शादी की तस्वीरें खरीदने के लिए एक मैगजीन कंपनी ने 4.2 मिलियन डॉलर का आफर दिया था।

5.चेल्सी क्लिंटन और मार्क मेजविंसकी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और हिलेरी क्लिंटन की बेटी चेल्सी की शादी वर्ष 2010 में हुई थी। इस ग्रैंड शादी में तकरीबन 5 मिलियन डॉलर का खर्च आया था जिसकी वजह से ये शादी भी रॉयल वैडिंग में गिनी जाती है।

Bollywood के इन 13 सितारों के बहुत ही चौंकाने वाले रहस्य, जानकर उड़ जायेंगे होश