हम बचपन से सीखते है की खतरों से दूर रहना चाहिए पर ऐसे लोगों की इस दुनिया में कोई कमी नहीं है जो खतरों से खेलना का शौक खूब रखते है। आपने भी कई ऐसे खेलों के बारे में सुना होगा जो खतरों और रोमांच से भरपूर होते है पर फिर भी इन्हें पसंद करने वालों की कोई कमी नहीं है।

'Town of Moab' America

रैली कार रेसिंग भी ऐसा ही खेल है। लेकिन जिस रेस की तस्वीरें हम आपको दिखा रहे है वैसे रेसिंग से आप अब तक अनजान होंगे। इस दुनिया में कई खतरनाक रास्ते है जो मौत के मुँह में भी ले जा सकते है।

'Town of Moab' America

कुछ रास्ते पहाड़ो के बीच बनाए जाते है तो कुछ गहरी खाई के बीच। ऐसे रास्ते जहां जाना तो दूर देखने से ही इंसान की रूह काँप उठे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रास्तो के बारे में बता रहे है जो साक्षात् यमराज के ही घर का रास्ता बन सकता है।

'Town of Moab' America

अमेरिका में उटाह शहर में ‘टाउन ऑफ मॉब’ नाम की ये जगह बहुत फेमस है। इस जगह की खासियत है यहाँ के बेहद ही खतरनाक रास्ते। यहाँ एक 13 किमी तक का लम्बा रास्ता है और ये रास्ता एक पहाड़ पर बना है।

'Town of Moab' America

इस जगह पर हर कोई गाड़ी नहीं चला सकता है। यहाँ गाड़ी चलाने के लिए मजबूत दिल की आवश्यकता होती है साथ ही इतना साहस भी जरुरी है। जो भी लोग यहाँ जाता है वो अपने साथ जरुरी इक्विपमेंट जरूर लेकर जाते है।

टाउन ऑफ मॉब

इस रास्ते पर राइडर्स मस्ती करने के लिए आते है। ये एक तरह से ट्रैकिंग पॉइंट भी बनाया गया है। इस ट्रैक पर कई समस्या आती है जैसे खड़ी चढ़ाई, गहरी खाई, ऊंचे-नीचे रास्ते।

टाउन ऑफ मॉब

इस रास्ते के लिए स्पेशल गाड़ी बनाई जाती है जो यहाँ चल सके। ‘टाउन ऑफ मॉब’ के टॉप पर पहुंचकर बेहद ही खूबसूरत नजारा दिखता है। यहाँ से पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर देखने को मिलता है।

कोहरे में गाडी चलाते वक्त कभी न भूलें ये पांच बातें और दुर्घटना से रहें दूर !