BREAKING NEWS

योगी को गोरखपुर से टिकट देना दर्शाता है कि BJP कमजोर हुई : नवाब मलिक◾UP चुनाव: SP-RLD के समर्थन में बयान देकर फंसे नरेश टिकैत, यूटर्न लेते हुए कहा- हम ज्यादा बोल पड़े... ◾अखिलेश से लोगों को उम्मीदें, जिंदा लोग BJP को नहीं देंगे वोट : संजय राउत ◾भाजपा ने किया दावा- यूपी में 10 फरवरी से ही शुरू हो जाएगा जीत का सफर, अंतिम चरण तक रहेगा कायम◾UP चुनाव : पीएम मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के कार्यकर्ताओं से वर्चुअली करेंगे बातचीत ◾गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रही गैर-भाजपा मतों को 'विभाजित' करने का काम ◾रावत के निष्कासन पर बोले CM धामी-वंशवाद से दूर और विकास के साथ चलने वाली पार्टी है BJP◾कांग्रेस में शामिल हुए बिना भी कांग्रेस के लिए करूंगा काम : हरक सिंह रावत◾Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾

शराबबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर विपक्ष पर बरसे CM नीतीश

बिहार ने शराबबंदी के दो साल पूरे कर लिए हैं, इसपर आज उत्पाद और मद्य निषेध विभाग की ओर से आयोजित करने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने की। कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा शराब की वजह से महिलाओं की स्थिति बुरी रहती थी। हम तो महिलाओं को कहते थे कि अपना अनुभव शेयर कीजिए। एक बार एक महिला ने ही अपना अनुभव बताया, जिसे मैं बता रहा हूं। उसने कहा कि मेरे पति शराब पीते थे। शाम को जब घर लौट कर आते थे, तो झगड़ा करते थे और इतना झगड़ा करते थे कि दिखने में क्रूर लगते थे।

जब से शराबबंदी लागू हुई, उसके बाद शाम को घर आते हैं, हंसते हैं, मुस्कुराते हैं, बाजार से सब्जी खरीदकर लाते हैं और अब देखने में भी अच्छे लगते हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह तो एक महिला का व्यक्तव्य और उसका अपना अनुभव है और उसी को हम सब जगह बताते हैं। यह तो एक परिवर्तन हुआ। सबको समझाने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी का क्या असर है ये तो बिहार की जनता से पूछिए।

सीएम ने कहा कि जब मैं आठवीं क्लास का छात्र था तभी से अखबार पढ़ने की आदत है। अकेले में अखबार पढ़ता हूं और कई बार कुछ नेताओं के अजीब बायन पढ़कर हंसाता हूं। वे लोग कह रहे हैं कि शराबबंदी के केस में एक लाख से अधिक लोग बिहार के जेल में बंद हैं। मुझे उनकी जानकारी पर हंसी आती है। बिहार के सभी जेलों को मिला दिया जाए तब भी एक लाख लोगों को कैद करने की जगह नहीं है। नीतीश ने कहा कि विपक्ष को जेल में बंद शराब पीने वालों, शराब बेचने वालों और शराब का कारोबार करने वालों की चिंता है, लेकिन वे उन लोगों की ओर नहीं देखते जिनकी जिंदगी शराबबंदी के बाद अच्छी हो गई।

शराबबंदी से लाखों परिवार को फायदा हुआ है। पटना के अधिवेशन भवन में स्पीच देते हुए सीएम ने शराबबंदी के संबंध में दर्ज केस का ब्योरा दिया। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में शराब पीने या बेचने के मामले में 6 लाख 82 हजार 570 छापेमारी की गई है। पुलिस ने 1 लाख 5 हजार 954 केस दर्ज किया है। पिछले दो साल में 1 लाख 84 हजार लोगों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने पिछले दो साल में 11 लाख 70 हजार देशी और 17 लाख विदेशी शराब जब्त किया है। वहीं, सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कोई खत्म नहीं कर सकता। किसी की हिम्मत नहीं कि बिहार में शराबबंदी खत्म कर सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हिम्मत की दाद देता हूं जो उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया और उसपर अडिग रहे।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।