वैसे तो आजकल कई अजीबो-गरीब फैशन का दौर चल रहा है। लोग एक दूसरे को देखकर किसी भी चीज को फैशन के लेबल में लाने को तैयार है। भले ही वह चीज अच्छी लग रही हो या नहीं भी लेकिन फिर भी उसका फैशन का नाम देकर चलाया जाता है। वहीं हाल ही में एक ऐसा ही मामला ब्रिटेन का सामने आया है जिसमें फैशन के तौर पर फैशन लेबल सेरा अल्गेर द्वारा अपने स्विमसूट पर देवी दुर्गा मां की फोटो छापने पर बवाल मच गया है।

बता दें कि सेरा अल्गेर के इस नए डिजाइनर वेयर के इंतजार कर रहे कस्टमर के नए फैशन ब्रांड से खुश नहीं हैं। अब जब ये सेरा अल्गेर का डिजाइन किया हुआ स्विमसूट पर देवी दुर्गा की तस्वीर छाप कर आई तो खूब बवाल मच गया है। और इस वजह से ग्राहक काफी नाराज हैं इसका कारण भी वैध है।

बता दें कि मां दुर्गा भारत में व्यापक रूप से प्रतिष्ठिïत हिंदू देवताओं में से एक है। और सेरा अल्गेर के इस नए ब्रांड पर उन्होंने हाथ से पेंट किए गए प्रिंट और डिजाइन में मां दुर्गा की फोटो छाप दी है। जिसको लेकर हिंदुओं ने सख्त विरोध जताया है। स्विम सूट और जॉगर्स पर उपयोग की गई उनकी तस्वीर को देख लोगों ने इसे भारतीय सांस्कृति पर प्रहार व धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात बोली है।

लंदन में सेरा अल्गेर के इस ब्रांड को लेकर आग बाबुला हुए हिंदुओं का कहना है कि दुर्गा मां हमारे लिए पूजनीय हैं। उनकी ऐसी फोटो स्विमसूट पर छाप देने से हम बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब हिंदू समुदाय का कंपनी से कहना है वह इस स्विमसूट से मां देवी की फोटो को फौरान हटाएं और मांफी मांगे।