भारत को भले ही अभी विकसित देश न समझा जाता हो और ये सच है की यहाँ की अधिकतर आबादी कम माध्यम वर्गीय और निम्न आय वर्ग की है पर यहाँ अरबपतियों की कोई कमी नहीं है। भारत की जनसंख्या के अनुसार भले ही ये आपको काम लगे पर दुनिया के बड़े देशों की बात की जाए तो ये अरबपतियों वाला आंकड़ा आपको हैरान कर सकता है।

indian billionaire

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें आप भले ही देश के अरबपतियों के बारे में जानते होंगे लेकिन उनकी खुबसूरत और सिंगल बेटियों के बारे में शायद ही जानते होंगे। आज हम आपको उनकी अरबपतियों की बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देश की सबसे सक्सेसफुल बैचलर हैं।

अरबपतियों की बेटियां जो हैं अभी तक अनमैरिड:

– अनन्या बिडला:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

आपकी जानकारी के लिए बता दें अनन्या बिड़ला किसी और की नहीं बल्कि कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की 23 वर्षीय बेटी हैं। अनन्या एक एंटरप्रेंयोर होने के साथ ही एक गायिका भी हैं।

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

इनकी एक माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड भी है। उनका कारोबार देश के दो राज्यों में फैला हुआ है।

– नव्या नवेली नंदा:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

आपको बता दें नव्या नवेली नंदा कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की नतिनी और एस्कॉर्ट ग्रुप के निखिल नंदा और श्वेता नंदा की बेटी हैं। इनकी उम्र इस समय 21 साल है।

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

नव्या अपने ग्लैमर और स्टाइल के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं। आये दिन नव्या सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं।

– यशस्विनी जिंदल:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

यशस्विनी जिंदल अभी केवल 19 साल की हैं और यह जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन नविन जिंदल और शालू जिंदल की बेटी हैं।

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

आपको जानकर हैरानी होगी कि यशस्विनी एक काबिल कुचीपुड़ी डांसर भी हैं। इसके साथ ही वह कत्थक डांस में भी देश-विदेश में कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं।

– रोशनी कपूर:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

आपको बता दें रोशनी देश के चौथे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर की छोटी बेटी हैं। इस समय रोशनी अपनी पढ़ाई कर रही हैं।

– मानसी किर्लोस्कर:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

आपको बता दें मानसी उद्योगपति विक्रम और गीतांजलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। विक्रम किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन हैं। मानसी को घुमने का बहुत ज्यादा शौक है। यह सुर्ख़ियों से दूर ही रहती हैं।

– जयंती चौहान:

अरबपतियों की ये कामयाब बेटियां

जयंती चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर हैं और वह रमेश चौहान की इकलौती बेटी हैं। यह अपने फैमिली बिज़नेस को बहुत अच्छे से संभाल रही हैं। अपने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जयन्ती ने बिसलेरी ब्रांड को बहुत आगे बढ़ाया है। जयंती की उम्र 33 साल है।

ईशा अंबानी की सास ने गिफ्ट किया सोने का बेशकीमती ब्लाउज, जानिये कीमत