BREAKING NEWS

रविशंकर प्रसाद बोले-अगर कोई बुरी नजर डालता है तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा◾दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाह ने आज योगी,केजरीवाल और खट्टर की बुलाई बैठक ◾ जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾देश के पहले 'प्लाज्मा बैंक' का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, जाने कैसे डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा◾मध्यप्रदेश : शिवराज चौहान के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री ने ली शपथ ◾देश में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख के पार, पिछले 20 दिनों के अंदर 3 लाख से अधिक केस आए सामने ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख के पार, अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾असम में बाढ़ से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई, 15 लाख लोग हुए प्रभावित◾प्रियंका गांधी का मकान खाली कराने का कदम PM मोदी और CM योगी की बेचैनी दिखाता है : कांग्रेस◾रेलवे ने दी निजी यात्री ट्रेने शुरू करने को हरी झंडी, 30,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश◾भारत के साथ सैन्य कमांडरों की बातचीत में प्रगति का चीन ने किया स्वागत, कहा - तनाव जल्द कम होगा ◾चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर भारत के साथ खड़ा हुआ अमेरिका, कहा - सुरक्षा के लिए जरूरी ◾दिल्ली में 2,442 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 89 हजार के पार ◾UAPA कानून के तहत गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोगों को आतंकवादी घोषित किया ◾ 5,537 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना मीटर पहुंचा 1,80,298, अबतक 8,053 मरीजों की मौत ◾59 चीनी ऐप बैन करने के बाद पीएम मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो को कहा अलविदा ◾कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से एक महीने में सरकारी बंगला खाली करने का आदेश◾चीन की दादागिरी पर अमेरिका सख्त,कहा - अगर हांगकांग को “निगलने” की कोशिश की हम चुप नहीं बैठेंगे ◾कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में 15 जुलाई तक लगाई गई धारा 144◾सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कर सकते है लद्दाख दौरा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस दूल्हे ने 100 किमी साइकिल दुल्हन लाने के लिए चलाई, मंदिर में रचाई शादी

कई लोगों की शादी लॉकडाउन के कारण रद्द या फिर टाल दी गयी है। किसी भी समारोह के आयोजन पर सोशल डिस्टेंसिंग के चलते पाबंदी लगा गयी है। इसी बीच कई ऐसे भी लोग हैं जो शादी तय तारीख पर टलने के बाद भी बिना  बैंड बाजा और बाराता के कर रहे हैं। 

हाल ही में  उत्तर प्रदेश से एक नया मामला सामने आया है। यहां पर दूल्हा और दुल्हन अकेले ही शादी रचाने चले गए। दूल्हे कलकू प्रजापति ने साइकल से लगभग 100 किलोमीटर का सफर तय किया दुल्हन रिंकी को अपने घर लाने के लिए। बीते सोमवार की सुबह कलकू ने अपनी यात्रा शुरू की और अपने घर शादी करके दुल्हन को उसी शाम को ले आ गए। 

मंदिर में शादी कलकू-रिंकी ने रचाई 

कलकू हमीरपुर जिले के पौथिया गांव के रहने वाले हैं और सोमवार 27 अप्रैल को उनकी शादी होनी थी। महोबा जिले के पुनिया गांव की रहने वाली रिंक के घर कलकू की बारात जानी थी। लगभग 50 किलीमीटर की दूरी कलकू और रिंकी के गांव के बीच में है। साड़ी तैयारी शादी की हो गयी थी। लेकिन शादी की टालने की नौबत लॉकडाउन की वजह से आ गयी। 

बता दें कि शादी टालने के मूड में कलकू नहीं थे जिसके बाद अकेले ही उसने शादी करने का फैसला किया। गांव के मंदिर में शादी कलकू और रिंकी ने रचाई और फिर हमीरपुर के लिए दोनों साइकिल से ही  रवाना हो गए। उनकी शादी पर शामिल कुछ ही लोग हुए।  

सपने में भी ऐसी शादी नहीं सोची

बता दें कि महोबा जाने के लिए पुलिस से कलकू ने बाइक की परमीशन मांगी लेकिन वह नहीं मिली। उसके बाद साइकिल से जाने का फैसला उसने लिया जिससे कोई भी उसे रास्ते में नहीं रोकेगा। हाईवे पर सन्नाटा लॉकडाउन के कारण था और पुनिया गांव साइिकल चलाकर बिना रुके कलकू सीधे पहुंच गया। 

एक वेब पोर्टल से बात करते हुए कलकू ने कहा कि, पुलिस ने मुझे बाइक से जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बाद मेरे दोस्तों ने साइकिल पर यात्रा करने दुल्हन को लाने का सुझाव दिया। कलकू ने आगे बताया कि, हम दोनों ने अपनी शादी को याद बनाने का सपना देखा था - लेकिन हमारे शादी ऐसे होगी इसकी कल्पना भी नहीं की थी।