BREAKING NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾JNU छात्र आज संसद तक निकालेगा मार्च, जेएनयू प्रबंधन ने कहा- हड़ताल से वापस नहीं लौटे तो दाखिला होंगे रद्द◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾

दिलचस्प खबरें

इस लड़की ने डांसर बनने के लिए कटवाया अपना पैर,जानें पूरा माजरा

मॉडल,डांसर और सिंगर जो ब्रिटेन की रहने वाली हैं आज ये खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। ये महिला इस वजह से चर्चा में है क्योंकि उनका एक पैर नहीं है। जिनके बारे में आज हम बात कर रहे हैं वो विक्टोरिया-मोडेस्टा हैं। इनका जन्म लातविया में हुआ था। विक्टोरिया का बचपन में एक एक्सीडेंट हो गया था। तभी से उनके पैर में परेशानी आ गई थी।

उन्हें चलने में परेशानी होने लगी उसके साथ ही जब वह चलती थी तब उनके पैरों में बहुत दर्द भी होता था। 12 साल की उम्र में विक्टोरिया लंदन शिफ्ट हुई। 

बचपन से ही कई मुश्किलों का सामना कर रही विक्टोरिया ने 20 साल की उम्र में अपना पैर कटवाने का निर्णय ले लिया था।

विक्टोरिया ने अपना पैर ठीक करने के लिए कई सारी सर्जरी भी करवाई लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हो पाया और उनकी परेशानी हो बढ़ती चली गई। विक्टोरिया को अपना पैर काटने का फैसला लेने के बाद डॉक्टरों को उनको राजी करने में पूरा 5 साल लग गए।

तब उनका पैर काटा गया और फिर उनकी बॉडी कंट्रोल में आ सकी।  बचपन से ही पैर की परेशानी से जूझ रही 20 साल की विक्टोरिया अपने काम पर भी ध्यान नहीं दे पा रही थीं। लेकिन इतनी परेशानियों के बाद भी उन्होंने अपना सपना पूरा किया।

खुद को मानती है दुनिया की नागरिक

विक्टोरिया ने पैर कटवाने के बाद साल 2012 में लंदन में हुए पैरालम्पिक के समापन सामरोह में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन आज विक्टोरिया एक जाना-माना चेहरा है। 

हाल ही में इन्होंने पेरिस के क्रेजी हॉर्स में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसके बाद से उनकी काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। विक्टोरिया की इस बात में तारीफ है कि वह खुद को किसी देश की नहीं बल्कि दुनिया की नागरिक मानती हैं।