आये दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते है हो जो किसी भी तरह के हो सकते है। कई वीडियो हमे समाज का आइना दिखाते है वहीँ कुछ वीडियोस हमे एक सीख दे जाते है। आज हम आपके लिए एक ऐसा वायरल वीडियो लेकर आये है जो ये दिखाता है की अभी दुनिया में मानवता बची है।

ट्विटर पर वीडियो देखने के लिए क्लिक करेंhttps://twitter.com/Advaidism/status/1109294164187836416

ये वीडियो केरल के मन्नारकड का है जहाँ बीते दिनों गणेश उत्सव का है। यहाँ एक मंदिर में वार्षिक उतसव मनाया जा रहा था और सड़क पर हजारों लोगों की भीड़ थी जो गाजे बाजे के साथ जा रही थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इसी दौरान एक एम्बुलेंस आती है और एकाएक हजारों लोगों की भीड़ में रास्ता बनता चला जाता है और एम्बुलेंस बिना रुके भीड़ को पार करती हुई निकल जाती है। ये कोई करिश्मा नहीं बल्कि भीड़ की मानवता थी जिसने एम्बुलेंस को बिना प्रतीक्षा कराये जाने दिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

एक घर की बालकनी से ये वीडियो शूट किया गया है और आप देख सकते है की भीड़ को हटाने के लिए किसी की जरुरत नहीं पड़ी और सभी लोगों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए रास्ता बना दिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जिस सड़क पर पांव रखने की जगह नहीं है और जमकर नाच गाना हो रहा हो उसमे भी एम्बुलेंस के साइरन की आवाज सुनते ही लोग किनारे हट जाते है ये वाकई सराहनीय कार्य है और सोशल मीडिया पर लोग जमकर इस घटना की तारीफ कर रहे है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ये वीडियो उन लोगों के लिए सीख है जो सड़क पर चलते हुए एम्बुलेंस को अनदेखा कर देते है और रास्ता नहीं छोड़ते। सड़क पर चलते हुए लोगों को ये सोचने की जरुरत है की उनकी एक अच्छी पहल से किसी की जान बच सकती है।

बीते दिनों ऐसा ही एक वीडियो महाराष्ट्र के पुणे से भी आया था जब गणेश उत्सव के दौरान सड़क पर बेशुमार भीड़ जमा थी और एक एम्बुलेंस के आने भीड़ ने तुरंत रास्ता बनाते हुए गाडी के निकलने का इंतजाम किया था। ये वीडियोस समाज में सकारात्क माहौल बनाते है और हम सभी को इस तरह की घटनाओं से सीख लेनी चाहिए।

विष्णु पुराण के मुताबिक निर्वस्त्र होकर ना करें ये चार काम