BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 11,514 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 4.79 लाख के पार ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR◾चीनी घुसपैठ से जुड़ी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय ने वेबसाइट से क्यों हटाई, वास्तविक स्थिति बताए सरकार: कांग्रेस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार 328 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब◾राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर अजय माकन बोले- यथास्थिति बरकरार है◾सुशांत आत्महत्या केस : प्राथमिकी को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से किया संपर्क◾देशभर में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62 फीसदी, मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,299 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.41 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जब दिख जाएं ये शुभ संकेत तो जान लें चमकने वाली है आपकी किस्मत

पुराणों में कहा गया है कि कभी भी बुरे समय या विपरीत परिस्थतियों से घबराकर मनुष्य को परेशान नहीं होना चाहिए। जिस तरह से सूर्य की पहली किरण हर रात के बाद आती है और सवेरा होता है। इसी तरह से हमेशा के लिए व्यक्ति के जीवन में बुरा समय नहीं रहता है। 

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ऐसे संकेत भगवान देते हैं जिससे हमारा बुरा समय खत्म होता है और अच्छा समय शुरु होने का इशारा देते हैं। कुछ ऐसे ही संकेत व्यक्ति के लिए ईश्वर प्रकृति से भेजते हैं और आपके जीवन में अच्छे समय शुरु होने के बारे में बताते हैं। इन संकेतों के बारे में हम आपको बताते हैं-

ऐसा हो सुबहा उठते ही


कभी भी आइने में अपना चेहरा सुबह उठते हुए नहीं देखना चाहिए। ऐसा इसलिए कहा गया है क्योंकि यह अशुभ होता है। सुबह उठने के बाद व्यक्ति को देवी-देवता और गुरुओं का ध्यान करना चाहिए उसके बाद पानी से अपना चेहरा धोएं फिर अपनी छवि आइने में देखने। वास्तु विज्ञान में कहा गया है कि अगर सुबह उठते ही आपको बिस्तर या पैर जमीन पर रखते समय कुछ पैसे मिलते हैं तो यह शुभ होता है। जो पैसे आपको मिले हैं उन्हें अपने पास संभालकर रख लें। 

आंख फड़कना


बड़ा संकेत आंख फड़कने से भी मिलते हैं। आंख फड़कने के बारे में रामायण में बताया गया है कि सुग्रीव और श्रीराम की जब मुलाकात हुई थी तब बालि की बाई आंख फड़क रही थी। अगर पुरुषों की बाईं आंख फड़कती है तो वह अशुभ होता है। जबकि लड़कियों की बाईं आंख फड़कना शुभ होता है। उसी तरह से दाई आंख पुरुषों का फंडकना शगुन माना जाता है। लड़कों की बाईं आंख की निचली पलक फड़कती है ताे यह शुभ संकेत देता है। 

ऐसा करे गाय


किसी भी व्यक्ति के घर के मुख्य दरवाजे पर गाय जोर से आकर रंभाती है तो समझ लें उस घर के सभी लोगों के सारे दुखों का अंत होने वाला है। उनके जीवन में खुशियां आएंगी और अच्छे दिन शुरु होंगे। 

बिल्ली के बच्चे


किसी के भी घर में बिल्ली जगह बनाकर बच्‍चों को जन्म देती है तो यह शुभ होता है। अगए ऐसा आपके घर में हुआ है तो आपके बहुप्रतीक्ष्ति कार्य सफल होंगे। 

ऐसा करे बंदर 


पेड़ से अगर कोई बंदर आम तोड़कर खाता है और आपके घर में गुठली डाल देता है तो कुछ शुभ होने वाला है। अगर ऐसा होता है तो आपके घर में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। 

काली चीटियां


काली चीटिंया जिस घर में झुंड बनाकर घूमती है या दीवार पर एक लाइन में चलती हुई नजर आती है तो आपके घर में बरकत्त होने वाली है। 

पहले ऐसा हो रात को सोने से


अगर आप सोने जा रहे हैं और उसी समय गाय की हुंकार सुनाई दे जाए तो समझ जाए धन की लाभ होने वाला है। 

शुभ है इन पक्षियों का आना


अगर आपके घर के आंगन में या बरामदे में मोर या नीलकंठ जैसा कोई पक्षी आ जाए तो समझ जाए ईश्वर आपके घर आ रहे हैं। 

साफ पानी देखें सपने में


सपने में साफ पानी के अंदर अगर आप खुद को देखते हैं तो आपके जीवन में धन का लाभ होने वाला है। ऐसा हो जाए तो सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। 

तब जाएं इंटरव्यू के लिए 


अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको गाय या फिर नारियल मिल जाए तो आपको सफलता मिलेगी। 

हरियाली दिखे सपने में


हरे-भरे प्राकृतिक नजारे आपको सपने में दिखाई देते हैं तो यहु शुभ होता है। अगर पानी के किसी भी स्‍त्रोत में हरियाली नजर आती है तो यह संकेत होता है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। 

ऐसा हो पूजा करते समय 


अगर पूजा करते समय भगवान की मूर्ति पर चढ़ा कोई फूल या पत्ता गिर जाए तो भगवान आप से प्रसन्न हो गए हैं ऐसा संकेत होता है।