BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस महिला ने बैगेज फीस से बचने के लिए अपनाया गजब का तरीका,प्‍लेन पर 2.5kg कपड़े पहन हुई सवार

विमान में सफर के दौरान बैगेजी फीस यानी सामान के भार पर लगने वाला एक्स्ट्रा शुल्क का भुगतान आपको करना होता है। इसका मतलब ये हुआ आपका सूटकेस जितना ज्यादा भारी होगा आपको फीस भी उनती ही ज्यादा देनी पड़ेगी। लेकिन इस दुनिया में कई सारे लोग ऐसे भी हैं जो इन सारी चीजों से बचने के लिए कई तरह-तरह के जुगाड़ आखिकार निकाल ही लेते हैं। इन्हीं में से एक महिला है जिनका नाम जेल रोडरीग्यूज  और यह फिलिपींस की रहने वाली हैं। दरअसल इन्होंने ज्यादा बैगेज फीस से अपना बचाव करने के लिए 2.5 किलो कपड़े खुद ने ही पहन लिए हैं। ताकि ऐसा करने से इनके सूटकेस का वजन कम हो सके। 

इस महिला ने 2 अक्टूबर के दिन अपना ये मजेदार आइडिया लोगों के बीच फेसबुक पर शेयर किया। जिसमें महिला ने बताया कि उन्हें एयरलाइन स्टाफ ने बताया था कि उनके सामान का भार अधिकतम सीमा 7 किलो से ज्यादा हो गया है। करीब इसका वजन 9 किलो तक पहुंच गया है। ऐसे में महिला से अब अतिरिक्त बैगज फीस चार्ज की गई। जिसे देने से महिला ने साफ मना कर दिया। 

महिला ने अपनाया गजब का तरीका

इस अतिरिक्त फीस से अपना बचाव करने के लिए रोडरीग्यूज नाम की इस महिला ने एक नया तरीका खोज लिया। वैसे महिला ने जो तरीका अपनाया है उसे पहले भी कई लोग ट्राई कर चुके हैं और यही वह तरीका है जोकि हमेशा सफल भी हो जाता है। रोडरीग्यूज ने इस एक्स्ट्रा भार को कुछ कम करने के लिए 2.5 किलो कपड़े पहन लिए। जिसके बाद इनके सामान का भार 6.5 किलो आ गया। दिलचस्प बात यह है कि रोडरीग्यूज का यह तरीका काम कर गया। 

रोडरीग्यूज ने फेसबुक पर शेयर की तस्वीर

रोडरीग्यूज ने इसकी एक तस्वीर फेसबुक पर शेयर की है। जिसमें वो करीब पांच जोड़ी पैंट और कई सारी टी-शर्ट और जैकेट पहने हुए दिखाई दे रही हैं। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा है 9 किलो से 6.5 किलो।#ExcessBaggageChallengeAccepted। अब उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। दिलचस्प बात यह है कि इस तस्वीर को 20 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है जबकि 33 हजार लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। 

वाइस से बात करते हुए गेल ने कहा, मैं एक्‍सेस बैगेज की फीस नहीं देना चाहती थी। मेरे सूटकेस का वजन 2 किलो ज्‍यादा था। वह आगे कहती हैं मुझे नहीं पता था कि मेरी यह फोटो इस तरह वायरल हो जाएगी, वर्ना मैं थोड़ा बेहतर पोज देती। 

गेल ने बताया कि इतने सारे कपड़े पहनने के बाद भी उन्हें बहुत ज्यादा गर्मी नहीं लग रही थी। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों से यह अपील भी कि एयरलाइन कंपनियों को मोटी रकम देने की बजाय वो लोग भी यह तरीका ट्राय कर सकते हैं।