BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

इस महिला ने बैगेज फीस से बचने के लिए अपनाया गजब का तरीका,प्‍लेन पर 2.5kg कपड़े पहन हुई सवार

विमान में सफर के दौरान बैगेजी फीस यानी सामान के भार पर लगने वाला एक्स्ट्रा शुल्क का भुगतान आपको करना होता है। इसका मतलब ये हुआ आपका सूटकेस जितना ज्यादा भारी होगा आपको फीस भी उनती ही ज्यादा देनी पड़ेगी। लेकिन इस दुनिया में कई सारे लोग ऐसे भी हैं जो इन सारी चीजों से बचने के लिए कई तरह-तरह के जुगाड़ आखिकार निकाल ही लेते हैं। इन्हीं में से एक महिला है जिनका नाम जेल रोडरीग्यूज  और यह फिलिपींस की रहने वाली हैं। दरअसल इन्होंने ज्यादा बैगेज फीस से अपना बचाव करने के लिए 2.5 किलो कपड़े खुद ने ही पहन लिए हैं। ताकि ऐसा करने से इनके सूटकेस का वजन कम हो सके। 

इस महिला ने 2 अक्टूबर के दिन अपना ये मजेदार आइडिया लोगों के बीच फेसबुक पर शेयर किया। जिसमें महिला ने बताया कि उन्हें एयरलाइन स्टाफ ने बताया था कि उनके सामान का भार अधिकतम सीमा 7 किलो से ज्यादा हो गया है। करीब इसका वजन 9 किलो तक पहुंच गया है। ऐसे में महिला से अब अतिरिक्त बैगज फीस चार्ज की गई। जिसे देने से महिला ने साफ मना कर दिया। 

महिला ने अपनाया गजब का तरीका

इस अतिरिक्त फीस से अपना बचाव करने के लिए रोडरीग्यूज नाम की इस महिला ने एक नया तरीका खोज लिया। वैसे महिला ने जो तरीका अपनाया है उसे पहले भी कई लोग ट्राई कर चुके हैं और यही वह तरीका है जोकि हमेशा सफल भी हो जाता है। रोडरीग्यूज ने इस एक्स्ट्रा भार को कुछ कम करने के लिए 2.5 किलो कपड़े पहन लिए। जिसके बाद इनके सामान का भार 6.5 किलो आ गया। दिलचस्प बात यह है कि रोडरीग्यूज का यह तरीका काम कर गया। 

रोडरीग्यूज ने फेसबुक पर शेयर की तस्वीर

रोडरीग्यूज ने इसकी एक तस्वीर फेसबुक पर शेयर की है। जिसमें वो करीब पांच जोड़ी पैंट और कई सारी टी-शर्ट और जैकेट पहने हुए दिखाई दे रही हैं। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा है 9 किलो से 6.5 किलो।#ExcessBaggageChallengeAccepted। अब उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। दिलचस्प बात यह है कि इस तस्वीर को 20 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है जबकि 33 हजार लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। 

वाइस से बात करते हुए गेल ने कहा, मैं एक्‍सेस बैगेज की फीस नहीं देना चाहती थी। मेरे सूटकेस का वजन 2 किलो ज्‍यादा था। वह आगे कहती हैं मुझे नहीं पता था कि मेरी यह फोटो इस तरह वायरल हो जाएगी, वर्ना मैं थोड़ा बेहतर पोज देती। 

गेल ने बताया कि इतने सारे कपड़े पहनने के बाद भी उन्हें बहुत ज्यादा गर्मी नहीं लग रही थी। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों से यह अपील भी कि एयरलाइन कंपनियों को मोटी रकम देने की बजाय वो लोग भी यह तरीका ट्राय कर सकते हैं।