सोशल मीडिया पर आपने ठगी के कई मामले देखें होंगे और ऐसे ही एक और मामला मध्यप्रदेश के रायपुर में सामने आया है जिसमे एक विदेशी युवक ने सोशल मीडिया पर महिला क प्यार में फंसाया और शादी का झांसा देकर करीब ढाई लाख रूपए की ठगी करी।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

जी हाँ रायपुर में एक 49 वर्षीय महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है की उन्हें एक युवक ने अमेरिका में रहने वाले एक बिज़नेस मैन बनकर प्यार के जाल में फंसाया और फिर शादी तथा अमेरिका की नागरिकता दिलाने के नाम पर लाखों का चूना लगा दिया।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

महिला रायपुर के सिविल लाइन इलाके में रहती है और करीब 6 महीने पहले वो युवक के संपर्क में आयी। सोशल मीडिया पर दोनों ने एक दुसरे के नंबर लिए और फिर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। महिला का नाम दीपाली टंडन है।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

महिला ने बताया की विदेशी युवक ने उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया और कहा की वो उनके साथ शादी करके अमेरिका उन्हें अमेरिका ले जायेगा और लेने के लिए अपना प्राइवेट प्लेन लेकर आएगा। महिला इस बात से उसके जाल में फंस गयी और राज़ी हो गयी।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

युवक ने महिला को अमेरिका का वीजा बनवाने का झांसा देकर पहले 5 हजार की मांग की और जब महिला ने पैसे बताये गए कहते में जमा करा दिए तो उसके बाद कभी विदेशी नागरिकता तो कभी किसी नए बहाने से 20 – 25 हजार रूपए कई बार जमा करवाए।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

आरोपी युवक ने महिला से करीब 19 बार अलग अलग बैंक खतों में ढाई लाख से ज्यादा की रकम जमा करवाई। बाद में जब महिला ने उससे नागरिकता दस्तावेजों और वीजा की मांग की तो युवक ने इंकार कर दिया। तब महिला ने पिल्स में ठगी का मामला दर्ज करवाया है और पुलिस ने जांच आगे शुरू कर दी है।

विदेशी बॉयफ्रेंड ने ठगा

पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है और बताया है की नाइजीरियन ठगों के होने की आशंका है और पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके है। फेसबुक के माधयम से पहले भी रायपुर में कई महिलाओं और लड़कियों से लाखों रूपए की ठगी हो चुकी है पारा फायर भी लोग इन ठगी का शिकार बन जाते है।

इस साल सुरक्षित होली मनाने के लिए घर पर ही बनाएं इन कुछ खास तरीकों से ऑर्गेनिक कलर्स