मेरा देश बदल रहा है,आगे बढ़ रहा है। अब दुनिया देखेगी भारत का दम। अब भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जल्दी ही बनकर तैयार होने वाला है। बता दें कि यह स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद शहर के मोटेरा में बन रहा है।

वहीं गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन भी इस स्टेडियम को जल्दी ही तैयार करने में लगे हुए हैं। इस क्रिकेट स्टेडियम को 700 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है जिसकी जिसकी आधारशिला 16 जनवरी 2017 में रखी गई थी।

बता दें यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा होगा। वहीं यह स्टेडियम गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की निगरानी में बनाया जा रहा है। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी ने ट्वीट करके स्टेडियम के निर्माण की कुछ फोटो शेयर की एक साल पहले जनवरी में ही इस स्टेडियम की नींव रखी गई थी।

1 लाख 10 हजार दर्शक बैठ सकेंगे इस स्टेडियम में…

इस पूरे स्टेडियम में लोगों की बैठने की क्षमता करीब 1.10 लाख है। वहीं फैंस इस स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद ले सकेंगे। और इसकी ग्राउंड की क्षमता मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से और अधिक होगी। इस बड़े स्टेडियम को 63 एकड़ में बनाया जा रहा है लार्सन एंड टुब्रो और पापुलस जैसी कंस्ट्रक्शन कंपनियां इसका निर्माण कर रही है। जिसमें तीन प्रैक्टिस ग्राउंड,क्लब हाउस,ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल और एक इंडोर क्रिकेट अकादमी भी होगी।

 इस स्टेडियम में पार्किंग एरिया में करीब 3000 कारों और 10000 दो पहिया वाहनों को पार्क किया जा सकेगा। यह स्टेडियम 2023 तक अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है।

मेलबर्न टेस्ट में इतिहास रचते ही ऋषभ पंत ने तोड़ दिया महेंद्र सिंह धोनी और किरमानी का रिकॉर्ड