साल 2009 में हॉलीवुड फिल्म अवतार अब तक की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने दुनियाभर में जबरदस्त धमाल मचाया था और कमाई के मामले 2.8 अरब डॉलर की रकम अपने नाम की थी।

avatar - 2इस फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने एक काल्पनिक कहानी पर ये फिल्म गढ़ी थी जिसमे पृथ्वी से दूर किसी और ग्रह की कहानी थी। लोगों ने इस फिल्म को बहुत पसंद किया था और इस फिल्म ने दुनियाभर में खूब वाहवाही लूटी थी।

avatar - 2तभी से इस फिल्म के सीक्वल बनने की ख़बरें आने लगी थी पर इस फिल्म डायरेक्टर को एक ऐसी कहानी की तलाश थी जो अवतार से हर मामले में बेहतर हो ताकि इस सीक्वल का जादू एक बार फिर दर्शकों के सिर चढ़ कर बोले।

avatar - 2अब करीब 8 सालों के बाद जेम्स कैमरून इसके सीक्वल पर काम शुरू हो गया है। ख़बरों के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है की ये फिल्म एक 3डी फिल्म है और साथ ही ये दुनिया की सबसे महंगी फिल्म होगी।

avatar - 2सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म का बजट लगभग एक अरब डॉलर से ज्यादा पहुंचने का अनुमान है। फिल्म के निर्माता – निर्देशक इस बात से आश्वस्त है की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत से बहुत अधिक की कमाई करेगी और दुनियाभर में अवतार के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

avatar - 2इस भव्य फिल्म के चार पार्ट है और आपको बता दें की ये चारों पार्ट एक साथ शूट किये जायेंगे। जेम्स कैमरून को इस तरह की भव्य फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता है। जेम्स कैमरून इससे पहले टर्मिनेटर-2 और टाइटैनिक जैसी फिल्में भी बना चुके हैं।

avatar - 2अवतार का दूसरा पार्ट 18 दिसंबर, 2020 को रिलीज होगा जबकि दूसरा इसके एक साल बाद आने की बात कही गई है, जबकि बाकी दो पार्ट 2024 और 2025 के दिसंबर में रिलीज होंगे। अब देखना होगा इस फिल्म की रिलीज़ की आधिकारिक तारीख का ऐलान कब तक होता है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये  पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट