आपने भी कई ऐसी जगहों के बारे में सुना होगा जिनके बारे में लोगों का ये मानना हो की वहां पर भूत प्रेतों का साया है या आम भाषा में कहा जाए तो ये जगह भूतिया कहलायी जाती है। माना जाता है ऐसी जगहों पर उन आत्माओं का निवास होता है जो अतृप्त रह जाती है या समय से पहले जिनकी मौत हो जाती है।

भूतिया रेलवे स्टेशन

आपने कई ऐसे रेलवे स्टेशनों के बारे में सुना होगा जहाँ पर काफी संख्या में लोगों ने आत्महत्या की है और माना जाता है की उन लोगों की आत्माएं यही पर भटकती रहती है। आईये जानते है उन पांच रेलवे स्टेशन के बारे में जो है सबसे ज्यादा डरावने।

1. रबिन्द्र सरोबर मेट्रो स्टेशन, भारत:

भूतिया रेलवे स्टेशन

भारत में सबसे पुरानी मेट्रो कोलकाता में चली थी और ये कोलकाता मेट्रो के सबसे पुराने रेलवे स्टेशनों में से एक है। बहुत से लोगों ने दावा किया है की यहाँ पर उन्होंने आत्माओं को को घुमते देखा है और आपको बता दें की यहाँ पर कई हादसे भी लोगों के साथ हो चुके है।

2.एडिसम्बे रेलवे स्टेशन :

भूतिया रेलवे स्टेशन

अपने भूतिया कारनामों के चलते इस स्टशन को साल 2009 में बंद कर दिया गया था। कहा जाता है यहाँ पर लोगों को कई बार बुरी आत्माओं का सामना करना पड़ा है।

3.काओबाओ रोड सबवे स्टेशन , चीन :

भूतिया रेलवे स्टेशन

इस स्टेशन को दुनिया में सबसे ज्यादा भूतिया माना जाता है। यहाँ पर रात में कई बार ट्रेन अपने आप खराब हो जाती है और लोगों को भूतों के साये दिखते है। यहाँ पर कई लोगों को अचानक धक्का लगने के बाद ट्रैक पर गिरकर मौत हो जाने जैसे हादसे हो चुके है।

4.बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन, भारत:

भूतिया रेलवे स्टेशन

पुरुलिया से 50 किलोमीटर दूर बसा बेगुनकोडोर के इस स्टेशन को भूतिया पुरुलिया स्टेशन भी कहा जाता है। 1967 में यहाँ के एक स्टेशन कर्मचारी ने यहां एक महिला को सफ़ेद साड़ी में देखा जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। ये स्टेशन लम्बे समय तक बंद था पर इससे 2009 में दुबारा खुलवाया गया पर लोग आज भी इससे डरते है।

5.पैंटोनेस मेट्रो स्टेशन, मेक्सिको:

भूतिया रेलवे स्टेशन

मेक्सिको सिटी के लाइन 2 पर बसा दुनिया का कुख्यात मेट्रो स्टेशन पैंटोनेस। ये स्टेशन दो कब्रिस्तान के पास बसा है। रात मैं इन कब्रों की सुरंगों से इंसानों के चीखने की आवाज़ आती है। कुछ लोगों ने यहां खतरनाक परछाइयां भी देखी हैं जो अचानक से गायब हो जाती हैं।

वीरान शहर में रहता है सिर्फ एक बाशिंदा , जानिये क्या वजह है इस अकेलेपन की !