BREAKING NEWS

BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾अब से विकास के नये युग की होगी शुरुआत : येदियुरप्पा◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾RTI कानून खत्म करना चाहती है सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर : सोनिया गांधी ◾

दिलचस्प खबरें

दिन के अनुसार करें इन पेड़ों की पूजा, धन प्राप्ति समेत मिलेगा इन समस्यों से छुटकारा

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा लगभग सभी लोग बड़े मन से करते हैं। क्योंकि उनके अनुसार पेड़ों में भी जीवन होता है। इसी वजह से देवी-देवताओं का वास स्थल भी माना जाता है। ऐसे में अगर हर दिन के हिसाब से अलग-अलग पेड़ों की जाए तो मनुष्य का भाग्य तेज हो सकता है। इससे उनके जीवन में खुशहाली भी आ सकती है। तो आइए एक बार जान लें कौन-से पेड़ हैं वो।

1.पीपल का पेड़

हिंदू शास्त्रों में पीपल के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए शनिवार के दिन इस पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलती है।


2.केले का पेड़

जो लोग अपने भाग्य को तेज करना चाहते हैं उन्हें केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। क्योंकि इसमें विष्णु जी का वास माना जाता है।


3.तुलसी का पौधा

तुलसी को पौधा लगभग सभी घरों में होता है क्योंकि इस पौधे में देवी लक्ष्मी और विष्णु जी का वास होता है। इसी वजह से हिंदू धर्म में धार्मिक कार्यों में तुलसी दल की जरूर होती है। बता दें कि रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ाने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है। 


4.शमी का पेड़

शमी पेड़ पर शनि देव का वास माना जाता है। इसलिए शमी के पेड़ के नीचे शाम को जरूर दीपक जलाना चाहिए इससे मुसीबतों से छुटकारा मिलता है।


5.गुलाब का पौधा

गुलाब के पौधे में देवी पार्वती का वास होता है इसलिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर गुलाब के फूल चढ़ाना शुभ माना जाता है और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। 


6.चंदन का पेड़

शांति देने वाले पेड़ों के लिए जाना जाता है चंदन का पेड़। इस पेड़ में विष्णु जी का वास माना जाता है। इस पेड़ की पूजा करने से इंसान की सभी मानसिक परेशानियां दूर होती हैं। 


7.अशोक का पेड़

अशोक के पेड़ में गौतम बुद्घ का वास होता है। इस पेड़ को घर में लगाने से शांति का वातावरण रहता है। साथ ही लड़ाई-झगड़ों से भी छुटकारा मिलता है।



8.नीम का पेड़

नीम के पेड़ पर रोज जल अर्पित करना चाहिए। क्योंकि इससे व्यक्ति की आयु बढ़ती है और वह किसी तरह की बीमारी का शिकार नहीं होता।