BREAKING NEWS

लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾

दिलचस्प खबरें

19 साल पहले बनाई थी जापान के इस पेंटर ने अपनी ये अनोखी पेंटिंग, 177 करोड़ रुपये में हुई नीलाम

 0

साल 2000 में जापान के पेंटर योशितोमो ने एक पेंटिंग बनाई थी और अब उसकी नीलामी हुई है। उस पेंटिंग में योशितोमो ने कार्टून गर्ल बनाई थी। हांगकांग के मॉडर्नस्टिक कन्वेंशन सेंटर में 6 अक्टूबर को इस पेंटिंग की नीलामी रखी गई थी। 177 करोड़ रुपए की यह पेंटिंग नीलामी में बिकी है।

बता दें कि योशितोमो की जितनी भी पेंटिंग बिकी हैं सबसे महंगी इसी पेंटिंग की नीलामी हुई है। योशितोमो की इस पेंटिंग का नाम नाइफ बिहाइंड बैक है। नीलामी में छह लोगों ने इस पेंटिंग को खरीदने के लिए बाेली लगाई थी। 

इस पेंटिंग की बोली बाकी बोलियों से बिल्कुल अलग थी क्योंकि इसकी बोली 10 में खत्म  हो गई थी। इसे 177 करोड़ में खरीद लिया गया था। इस पेंटिंग को पांच गुना अधिक कीमत पर खरीदा गया। सोथेबी नीलामी घर ने इसकी कीमत पांच गुना कम लगाई थी। 

योशितोमो नारा ऐसी पेंटिंग पहले भी कई बार बना चुके हैं। योशितोमो की सारी ही पेंटिंग सुर्खियों में रही हैं। लड़की के हाथ में चाकू वाली पेंटिंग उन्होंने साल 1991 में बनाई थी और उसे सैन फ्रांसिस्को के म्यूजियम ऑफ आर्ट में प्रदर्शित किया गया था।

स्लीपलेस नाइट यानी कैट वाली लड़की की पेंटिंग साल 1999 में योशितोमो नारा ने बनाई थी। यह तस्वीर लगभग 31 करोड़ में नीलाम हुई थी।