बॉलीवुड मेें बहुत से ऐसे अभिनेता है जो आज भी अपने शानदार अभिनय और दमदार डायलॉग के लिए जाने जाते हैं। उन्ही अभिनेता में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र जी भी आते हैं। बॉलीवुड में धर्मेंद्र एक एवरग्रीन अभिनेताओं में से एक हैं और अपने समय में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में भी दी है। धमेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी के पहले भी एक शादी और की थी और इनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है।

बता दे 1954 में 19 साल की उम्र में धर्मेंद की शादी उनसे हुई थी। धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्‍चे हैं, अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल हुए जिसके बाद धर्मेंद्र ने दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से 2 मई, 1980 को की। हेमा से उन्हें दो बेटियां ईशा और आहना हैं। वहीं धर्मेंद्र शायद पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनकी दो-दो फैमिली हैं और उनके कुल छह बच्चे हैं।

प्रकाश कौर लाइम लाइट से दूर रहती हैं और मुंबई में जुहू स्थित बंगले में बेटे सनी व बॉबी देओल के साथ रहती हैं। धर्मेंद भी उनके साथ रहते हैं और पत्नी, बच्चों के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है धर्मेंद्र की बहु यानी बॉबी देओल की पत्नी के बारे में जो खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से काम नहीं है।

आप में से शायद यह बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि बॉबी देओल की शादी किस्से हुई है और आखिर कौन है इनकी पत्नी तो चालिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉबी देओल की पत्नी के बारे में। बॉबी देओल की पत्नी का नाम तान्या आहूजा है । तान्या फिल्मी दुनिया से काफी दूर है और वह एक सफल बिजनेस वूमेन है।

तान्या का फर्नीचर और होम डेकोरेटर्स का बिजनेस है। मुंबई में ही उनका ‘द गुड अर्थ’ नाम से शोरूम हैं और बॉलीवुड के बड़े से बड़े  स्टार्स तान्या के क्लाइंट्स है।

बॉबी देओल और तान्या के  शादी को लगभग 20 साल  बीत  गए लेकिन शायद ही कभी आपने तान्या देओल के बारे में कहीं कुछ पढ़ा हो या सुना हो लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की  तान्या देओल और बॉबी देओल की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है।

बॉबी देओल अपने कुछ दोस्तों के साथ बैठकर एक रेस्टॉरेंट में चाय पी रहे थे वहीं तान्या भी बैठीं थीं और बॉबी को बस देखते ही उनसे प्यार हो गया। 20 साल से तान्या बॉबी देओल के साथ लगातार हैं।  बता दे तान्या और बॉबी की साल 1996 में शादी हुई थी और उनके दो बेटे आर्यमन और धर्म हैं।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ