BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिलचस्प खबरें

A अक्षर वालो की गुप्त बातें,अगर आपका नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है तो जरूर देखें

 a

अक्सर आपने ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान के बारे में सुना होगा। मगर क्या कभी अपने नाम पर गौर फरमाया है? कई सारे ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने जीवन में सफलता पाने के लिए अपना नाम ही बदल डाला। हर एक इंसान पर उसके नाम का प्रभाव जरूर पड़ता है क्योंकि हर अक्षर की अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े हुए गुण होते हैं। 

सबसे जरूरी बात आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है इसका आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत सारी चीजें पता चल जाती हैं कुछ अक्षरों को सबसे ज्यादा प्रभावशाली माना जाता है जैसे A,J,D और S आइए जानते हैं जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है उनके बारे में कुछ खास बातें। 

1.छवि गढऩे में सक्षम


अंकज्योतिष में अक्षर A को नंबर 1 से जोड़कर देखा जाता है। इस अक्षर के नाम वाले लोग काफी ज्यादा प्रभावशाली इंसान के मालिक होते हैं। ये दूसरों के आगे अपने मनमुताबिक अपनी छवि गढऩे में सफल होते हैं।

2.भरपुर आत्मविश्वास

इस अक्षर के लोगों का नाम सबसे ज्यादा प्रभावशाली माना जाता है। यदि आपका नाम भी A अक्षर से शुरू होता है तो इसका मतलब यही हुआ कि आप काफी दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी किस्म से इंसान हैं। इतना ही नहीं आपके भीतर आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा हुआ है साथ ही आप अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं।

3.हमेशा आगे रहना 

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है ऐसे लोग जिंदगी में हमेशा आगे रहना पंसद करते हैं। यह बहुत ज्यादा महात्वाकांक्षी भी होते हैं इन्हें नेतृत्व करना भी काफी ज्यादा पंसद होता है। A अक्षर के लोग कई बार एग्रेसिव एडवंचरस का भी प्रतीक होता है। 

4.नहीं करते दूसरों से बातें शेयर

बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जो आपको रूड और ईगो वाले लगते हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको अपनी जिंदगी में क्या चाहिए और इसीलिए आप इसे दूसरें लोगों से शेयर करने में विश्वास नहीं रखते।

5.होते हैं काफी इंटेलिजेंट

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है वो काफी ज्यादा इंटेलिजेंट और स्मार्ट होते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है। आप व्यावहारिक सोच वाले इंसान है इसलिए आपके द्घारा लिया गया निर्णय अधिकतर बार सही साबित होता है। 

6.कम रोमांटिक


A अक्षर के लोग थोड़े कम रोमांटिक होते हैं। इनको सीरियस रिलेशनशिप पसंद नहीं होते हैं और यह जिस भी शख्स से प्यार करते हैं उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं। हालांकि ये सारेआम अपना प्यार नहीं जाहिर कर पाते हैं लेकिन एकांत में ये प्यार साफ-साफ जाहिर कर देते हैं।