रायन टॉयज रिव्यू : कहते हैं बिजनेस करने की कोई उम्र नहीं होती, अगर आप में हुनर और लगन है तो आप अपनी किस्मत खुद बदल सकते हैं। बहुत से लोग अगर गरीबी में पैदा होते हैं तो इसे ही अपनी किस्मत मान लेते हैं और उनकी पूरी जिंदगी परेशानी में ही बीत जाती है। लेकिन जब से सोशल मीडिया का आगमन लोगों के आम जीवन में हुआ तब से कमाई और लोकप्रियता के मायने बदल गए है।

रायन टॉयज रिव्यू

कुछ लोगों की किस्मत ऐसी चमकती है कि छोटी सी उम्र में वो दूसरों के लिए मिसाल बन जाते हैं। ऐसा ही एक 6 साल का बच्चा बिजनेस में कमाई के मामले में दुनियाभर में छाया हुआ है। इस बच्चे की सालाना कमाई 71 करोड़ बताई जा रही है।

रायन टॉयज रिव्यू

बता दें कि इस बच्चे का नाम रायन है। 6 साल का ये यूट्यूबर सिर्फ अपने यूट्यूब वीडियोज के जरिए साल में 71 करोड़ रुपए कमा रहा है। रायन का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में शुमार है।

रायन टॉयज रिव्यू

‘रायन टॉयज रिव्यू’ के नाम का यह चैनल यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है।उसके परिवार द्वारा चलाए जाने वाले इस चैनल पर रायन खिलौनों का रिव्यू करता है।

रायन टॉयज रिव्यू

फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी, जिसमें रायन करीब 71 करोड़ रुपए (11 मिलियन डॉलर) की कमाई के साथ 9वें नंबर पर है।

रायन टॉयज रिव्यू

रायन ने जुलाई 2015 में यूट्यूब पर कदम रखा था। उसने अब तक कई विडियोज़ पोस्ट किए हैं। लेकिन उनका सबसे लोकप्रिय विडियो रहा ‘जायंट एग सरप्राइज़’ का रिव्यू रहा। इस विडियो पर अभी तक 80 करोड़ से ज्यादा व्यूज दिए हैं।

रायन टॉयज रिव्यू

आजकल कई नए यूट्यूबर आये है जिन्होंने बेहद कम समय अच्छी लोकप्रियता हासिल की है लेकिन इतनी कम उम्र में इतनी कमाई और रुतबा हासिल करना काबिलेतारीफ है।

वायरल विडियो – जानिए कैसे 6 साल का बच्चा अपने हुनर से रोज कमाता है 1 लाख रूपए !