BREAKING NEWS

बिहार में चमकी बुखार से 107 बच्चों की मौत, आज मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे CM नीतीश◾J&K : अनंतनाग मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर ◾अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾

दिलचस्प खबरें

Youtube के एक स्टार ने एक बेघर को खिलाया टूथपेस्ट भरा बिस्कुट, कोर्ट ने दी 15 महीने की सजा

बहुत बार इंसान मामूली वीडियो बनाने के लिए हैवानियत की सारी हदें पार कर जाता है। हाल ही में एक स्पेन का ऐसा ही मामला सामने आया है। स्पेन में यू-ट्यूब वीडियो बनाने वाला एक व्यक्ति ने गरीब बच्चे के साथ काफी बुरा बर्ताव किया है। उसे उसकी इसी करतूत के लिए कोर्ट ने उसे सजा सुनाई है। 


खबरों के अनुसार यू-ट्यूब स्टार कंघुआ रेन एक इस तरह का वीडियो बनाने का प्रयास कर रहे थे जिसे एक बार नहीं बल्कि अनेकों बार देखा सा सके । इसी के चलते कंघुआ रेन क्रीम वाली बिस्किट की सहायता से गरीब बच्चे के साथ बहुत बुरा बर्ताव कर दिया। 

कंघुआ क्रीम वाली बिस्कुट की सारी क्रीम को निकाल लिया और उसमें बीच में टूथपेस्ट लगा दिया। टूथपेस्ट लगे बिस्टिक को कंघुआ ने एक गरीब बच्चे को खिला दिया। बच्चे को लगा कि बिस्कुट में क्रीम लगी हुई है। बता दें कि इस पीडि़त बच्चे का नाम जॉर्ज है और उसके पास रहने के लिए घर तक नहीं है। 


वहीं जॉर्ज टूथपेस्ट वाला बिस्कुट खाते ही जमीन पर गिर पड़ा और उसकी तबियत खराब हो गई। कंघुआ इस पूरे मामले को कैमरे में कैद कर रहा था। लेकिन बच्चे के नीचे गिरते ही कंघुआ को ऐसा महसूस हुआ कि वे प्रैंक वीडियो बनाने के दौरान काफी बड़ी गलती कर बैठा। बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ईलाज से उसकी जान बच गई है।  

वीडियो में गरीब का मजाक उड़ाया


रीसेंट  के हैं 12 लाख सब्सक्राइबर 

जब ये पूरा मामला कोर्ट पहुंचा तब जज ने इसे गंभीर अपराध ठहराया। इसके बदले में कोर्ट ने कंघुआ को 1.5 साल की जेल की सजा भी सुनाई है। इसके साथ ही 22 हजार डॉलर यानि 15 लाख रुपए उसे हर्जाने के देने पड़ेंगे। इतना ही नहीं कंघुआ यूट्यूब अकाउंट को भी पांच साल के लिए बंद कर दिया गया है। 


खबरों के अनुसार कंघुआ ने इस प्रैंक वीडियो के  बदले जॉर्ज को 1500 रुपए दिए थे। लेकिन कोर्ट ने अपने फैसले में कहा वीडियो से 1.71 लाख रुपए की कमाई हुई है। बता दें कि कंघुआ ने प्रैंक वीडियो बनाने की शुरूआत 2017 से की थी। उसे समय वह सिर्फ 19 साल की थी। इस समय कंघुआ के यू-ट्यूब के करीब 12 लाख सब्सक्राबर हैं।  कंघुआ ऐसे ही अजीबो-गरीब वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करते रहे हैं वो इसी के जरिए अच्छी खासी मोटी कमाई कर लेते हैं।