BREAKING NEWS

संसद में झूठ बोलने को लेकर जयराम रमेश और अमित मालवीय में ट्विटर वॉर, जानिए क्या कहा ◾'कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी ने भी आप की राह पर चलना शुरू कर दिया है' - सीएम केजरीवाल◾शिक्षा के साथ संस्कृति भी आवश्यक,भारत अपने स्वर्ण युग में - राजनाथ सिंह ◾बीजेपी महासचिव तरुण चुघ 4 दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे◾जी20 विकास मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर◾ गिरिराज सिंह के विवादित बयान पर भड़के कपिल सिब्बल, कहा- 'आरएसएस की सोच ही बीजेपी की सोच है'◾गुजरात पुलिस के ATS ने पोरबंदर से इस्लामिक स्टेट से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया ◾विदेश जाकर आती है अल्पसंख्यक की याद: हरदीप सिंह पुरी ने राहुल को घेरा, कहा- 1984 में सिखों के साथ क्या हुआ था?◾पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर की हरित भूमि पर कर रहा अवैध निर्माण - UKPNP ◾विपक्ष के गठबंधन में DMK की महत्वपूर्ण भूमिका है - सीएम एमके स्टालिन ◾ Wrestlers Protest: साक्षी मलिक ने दिया अल्टीमेटम, कहा- 'जब सारे मुद्दे सुलझेंगे, तभी हम खेलेंगे एशियन गेम्स'◾हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान, कहा- 'वर्ष 2040 तक 27-28 ट्रिलियन डॉलर की होगी भारतीय इकॉनमी' ◾मध्य प्रदेश पर भारी कर्ज... फिर भी सत्ता विरोधी लहर का मुकाबला मुफ्त उपहारों से कर रहे CM शिवराज◾बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में की पूजा-अर्चना ◾रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान ने ब्रिक्स में शामिल होने में दिखाई दिलचस्पी◾आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने देहरादून में IMA की पासिंग आउट परेड का जायजा लिया, 374 कैडेट पास आउट◾पाकिस्तान ने 15.5 प्रतिशत बढ़ाया रक्षा बजट, क्या भारत के लिए चिंता का विषय? ◾भाजपा युवा मोर्चा CGPSC परिणामो में गड़बड़ी को लेकर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के आवास का करेंगे घेराव ◾पंजाब में अपराधियों के हौसले बुलंद, लुधियाना में बंदूक की नोक पर 7 करोड़ लूटे◾विपक्षी दल मिलकर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव - कपिल सिब्बल◾

एजाज पटेल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, भारत के इस खिलाड़ी को पछाड़ हासिल किया ये सम्मान

भारत में जन्में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एजाज पटेल ने मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को दिसंबर के महीने का आईसीसी का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ पुरस्कार जीता। बायें हाथ के स्पिनर को भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के साथ इस पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया था। लेकिन पटेल ने अपनी इस उपलब्धि के बूते इन दोनों को पछाड़ दिया।

पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 14 विकेट झटके थे जिसमें पहली पारी में 10 विकेट हासिल करना शामिल था। इससे वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद टेस्ट इतिहास में यह शानदार कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये थे। मुंबई में जन्में पटेल ने टेस्ट टीम के साथ भारत के अपने पहले ही दौरे पर अपने जन्मस्थल पर यह उपलब्धि हासिल की।

पटेल ने टेस्ट मैच खत्म होने के बाद कहा था, व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि यह मेरी जिंदगी के शानदार क्रिकेट दिनों में से एक होगा। और शायद यह हमेशा रहेगा भी। पटेल ने टेस्ट मैच के पहले दिन गिरे चारों विकेट अपने नाम किये और फिर अगले दिन पहले सत्र में कमाल कर दिया। वह हालांकि हैट्रिक नहीं ले सके लेकिन उन्होंने पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किये जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम ने भी उनकी प्रशंसा की थी। दिसंबर के लिये आईसीसी ‘वोटिंग अकादमी’ के सदस्य जेपी डुमिनी ने उनकी उपलब्धि की प्रशंसा की।

इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, एक पारी के 10 विकेट झटकना ऐतिहासिक उपलब्धि है जिसका जश्न मनाने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं कि एजाज का प्रदर्शन एक उपलब्धि है जिसे आने वाले वर्षों में याद रखा जायेगा।