BREAKING NEWS

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ CM ममता का अनूठा विरोध, ई-स्कूटर पर बैठकर पहुंचीं सचिवालय◾महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोविड-19, एक हॉस्टल में 229 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए ◾BJP अध्यक्ष नड्डा ने लॉन्च किया 'सोनार बांग्ला' कैंपेन, 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधेगी पार्टी◾पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने लोगों को दी विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात ◾आम आदमी पर महंगाई की मार, 1 महीने में तीसरी बार LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा ◾टूलकिट मामला : शांतनु मुलुक की गिरफ्तारी पर नौ मार्च तक लगी रोक◾Coronavirus : देश में 1 महीने बाद दर्ज हुए 15 हजार से ज्यादा नए केस, 138 मरीजों ने गंवाई जान◾ट्रेन यात्रियों को लगा झटका, रेलवे ने अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लिए किराए में वृद्धि की◾दिल्ली में बीते 15 साल में सबसे गर्म दिन रहा बुधवार, अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा ◾असदुद्दीनद्दीन ओवैसी की कोलकाता में होने वाली रैली के लिए पुलिस ने इजाजत देने से किया इनकार ◾TOP - 5 NEWS 25 FEBRUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾किसान प्रदर्शन के 3 महीने पूरे होने पर 26 फरवरी को कृषि मंत्रालय का करेंगे घेराव : कांग्रेस ◾कांग्रेस ने हमेशा मतदाताओं और चयन की उनकी आजादी का सम्मान किया : कपिल सिब्बल ◾निजीकरण के लिए प्रतिबद्ध है केंद्र, व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं : PM मोदी ◾आज का राशिफल (25 फरवरी 2021)◾1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा टीका , जानें ! क्या हैं नए नियम ◾ममता ने PM मोदी को खत लिख सबके लिए टीके खरीदने में मदद मांगी ◾सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नामकरण मोदी पर हुआ, परिसर पटेल के ही नाम पर रहेगा : सरकार ◾मोटेरा स्टेडियम का नाम PM मोदी के नाम पर रखना उनकी दूरदृष्टि को सम्मान देने का प्रयास : जे पी नड्डा ◾CM योगी आदित्यनाथ से नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने मुलाकात की ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पहली पारी में 244 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 2 अहम विकेट

पैट्रिक कमिंस और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारत को चाय के समय पहली पारी में 244 रन पर आउट करके 94 रन की अहम बढत ले ली। भारत के लिये अब इस मैच में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। चेतेश्वर पुजारा समेत सीनियर बल्लेबाजों के बेहद रक्षात्मक रवैये ने भारत को दबाव में ला दिया। पुजारा ने 176 गेंद में 50 रन बनाये और धीमी पारी के इस दबाव से भारत निकल ही नहीं सका।

ऑस्ट्रेलिया के लिये कमिंस ने 21.4 ओवर में 29 रन देकर चार और हेजलवुड ने 21 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिये। मिशेल स्टार्क ने 19 ओवर में 61 रन देकर एक विकेट लिया। भारत के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए। पुजारा पूल या हुक कोई भी शॉट आत्मविश्वास के साथ नहीं खेल सके। उनके स्ट्रोक्स में पैनापन नहीं था और आत्मविश्वास की कमी भी नजर आई। वह स्ट्राइक भी रोटेट नहीं कर पाये। कप्तान अजिंक्य रहाणे 70 गेंद में 22 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी 38 गेंद में 4 रन बनाकर गैर जरूरी रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 67 गेंद में 36 रन बनाये। रविंद्र जडेजा 27 रन बनाकर आउट हुए।

पहले सत्र के 34 ओवर में मात्र 84 रन बने चूंकि पुजारा ने रनगति बढाने में दिलचस्पी ही नहीं दिखाई। रहाणे के आउट होने से दबाव और बढ़ गया। दूसरी ओर पुजारा पहली 100 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सके। रहाणे पहले सत्र में धीमी विकेट पर रन बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने नाथन लियोन को एक चौका और छक्का जरूर जड़ा लेकिन कमिंस की आफ कटर पर पूरी तरह चूक गए। उन्होंने पुजारा के साथ 22.3 ओवर में 32 रन जोड़े।

केएल राहुल फिट होते तो विहारी शायद अपनी जगह उन्हें गंवा चुके होते। वह आधे घंटे क्रीज पर रहे लेकिन पूरी तरह असहज दिखे। पंत ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन बाजू में गेंद लगने से वह उतना सहज होकर शॉट नहीं लगा सके। वह 20 ओवर में 53 रन की साझेदारी निभाने के बाद हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

पुजारा टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे धीमा अर्धशतक बनाने के बाद कमिंस का शिकार हुए। भारत ने एक समय चार विकेट पर 195 रन बना लिये थे और पूरी टीम 210 रन पर आउट हो गई। वहीं चाय ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इनिंग की शुरुआत की है , जिसमें भारत को दो सफलता मिली है। पहली सफलता मोहम्मद सिराज की गेंद पर पुकोवस्की ने साहा को कैच थमाया और आउट हो गए। पुकोवस्की 10 रन बनाकर पेविलियन लौटे। भारत को दूसरी सफलता तब मिली जब अश्विन की गेंद पर डेविड वॉर्नर को ऑन फील्ड ने एलबीडब्ल्यू की अपील पर आउट करार दिया। वॉर्नर ने रिव्यू लिया, लेकिन वह विकेटों के सामने पाए गए। वॉर्नर ने 13 रनों की पारी खेली।