BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

खेल

Eng vs Aus : अंपायर से भिड़ने पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पर लगा जुर्माना

आईसीसी विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच एजबेस्टन मैदान पर बीते गुरुवार मेजबान इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेला गया और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर 27 साल बाद फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इस उल्लंघन की वजह से जेसन पर जुर्माना लगाते हुए मैच फीस में से 30 प्रतिशत लगा दिया गया है। 

अंपायरों के फैसलने पर मैच के दौरान जेसन रॉय ने असंतोष दिखाया था जिसके बाद उन पर यह कार्रवाई की गई है। आईसीसी आचार संहिता के लेवल-ए का उल्लंघन करने  का आरोप जेसन रॉय पर लगाया गया है। 

इस मामले को लेकर आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा, राय के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के फैसले पर विरोध जताने के संबंध में है। 

इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर के दौरान यह घटना हुई जब रॉय का कैच विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर ने पकड़ लिया था जिसके बाद उन्हें अंपायर ने करार आउट दिया था। 

जिस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई थी। रॉय ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली है। इसके बाद आगे की कार्रवाई जेसन रॉय पर नहीं की जाएगी।