BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने, रचा ये इतिहास

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर अपने नाम एक नया इतिहास दर्ज कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में महज सात रन देकर बुमराह ने पांच विकेट अपने नाम किए। 

जसप्रीत बुमराह ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ही पारी में पांच विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अब तक बुमराह ने 11 टेस्ट खेले हैं और इन चारों देशों के अपने पहले दौरे पर बुमराह ने यह कारनामा किया है। 

बुमराह ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप  और जेसन होल्डर को दूसरी पारी में आउट किया। ब्रेथवेट के अलावा बाकी चारों बल्लेबाजों को बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। बता दें कि बुमराह भारत के ऐसे पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में चार बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया है। वहीं बुमराह ने ब्रेथवेट को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों आउट करवाया। 

में खेले गए विश्व कप 2019 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ऐसे क्लीन बोल्ड चार बल्लेबाजों को किया था। वनडे क्रिकेट में ऐसा कारानामा करने वाले बुमराह पहले तेज गेंदबाज बन गए थे। 

100 रन पर ही मेजबान टीम को ऑलआउट कर दिया

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रनों के बड़े अंतर से हराया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने इस टेस्ट के साथ अपने विजय रथ की शुरुआत कर दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 297 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज  222 रनों पर ही ढेर हो गई।

उसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 343 रन बनाए जिसके बाद उन्होंने 418 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज को दिया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 100 रनों पर ही ढेर हो गई।