BREAKING NEWS

महंगाई : महीने की शुरुआत में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, रेस्टोरेंट का खाना हो सकता है मंहगा◾UPTET 2021 पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार◾कोरोना के नए वेरिएंट के बीच भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने दोगुनी की कीमतें, जानिए कितना देना होगा किराया ◾IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾निलंबन वापसी पर केंद्र करेगी विपक्ष से बात, विधायी कामकाज कल तक टालने का रखा गया प्रस्ताव, जानें वजह ◾राहुल के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने निशाना साधते हुए पूछा तीखा सवाल, खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा की ◾कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए बहाल करनी होगी धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला◾स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने बताया - भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं मिला◾

फिर हुआ इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी, इस बार जो रूट ने दिया गेंद से दर्द, कप्तान ने झटके 5 विकेट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 4 सीमर खिलाए तो इस पर क्रिकेट विशेषज्ञ ने सवाल उठाने शुरू कर दिए। वैसे इस बात में कोई शक नहीं सीरीज में जहां स्पिनरों का बोलबाला है तो सीमर्स पर दांव क्यों खेलना? हालांकि अब दूसरे दिन एक बार फिर खेल में इंग्लैंड टीम ने पासा पलट दिया है,तो इंग्लिश कप्तान जो रुट की चाल समझ आ सकी है। 

रूट ने दूसरे छोर पर जैक लीच का पूरा-पूरा साथ दिया और केवल 8 रन देकर 5 विकेट चटकाते हुए मैच का रुख पूरी तरह से बदला डाला है। ऐसा ही कुछ सीरीज के शुरुआत में भी हुआ जब पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ते हुए भारत को भी हैरान कर दिया था। इस दौरान इंग्लिश कप्तान ने टेस्ट करियर के 100वें मैच में शानदार प्रदर्शन दिखा कर इंग्लैंड को 227 रनों की बड़ी जीत दिलाई थी। 

हालांकि दूसरे टेस्ट में रूट का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया तो टीम को 317 रनों की हार का सामना भी करना पड़ा।


बल्ले के बाद गेंद का दर्द...

टीम इंडिया को 112 रनों पर समेटने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट 98 रन बनाकर अच्छी स्थिति दिख रही थी,मगर दूसरे छोर में जिस तरीके से जैक लीच और जो रुट ने अचानक एक के बाद एक विकेट चटकाकर पासा पलटा दिया वो वाकई काबिले तारीफ रहा। 

बता दें मैच के पहला ओवर करने आए तब भारत का स्कोर 41 ओवरों में 5 विकेट पर 117 रन थे,जिसके बाद उन्होंने आत ही पहली गेंद पर ऋषभ पंत को 1 को फोक्स के हाथों कैच आउट कराया। जबकि वॉशिंगटन  सुंदर शून्य पर पेविलयन लौट गए। 

रूट का अगला शिकार अक्षर रहे जिन्हें उन्हें जीरो पर आउट किया। इसके बाद आर अश्नि 17 और जसप्रीत बुमराह 1 रन बना सके। ऐसे में भारत ने दूसरे दिन 47 रन बनाने में अपने 7 विकेट गंवाए,जिसमें से 5 विकेट तो अकेले कप्तान जो रुट के नाम पर हैं। वहीं लीच ने 54 रन देकर 4 विकेट लिए।