BREAKING NEWS

मुंबई : 60 मंजिला रिहायशी इमारत के 19वें फ्लोर पर लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद◾बांग्लादेश : रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में फायरिंग से सात लोगों की मौत◾मलिक के आरोपों पर बोले वानखेड़े- आप बड़े मंत्री हैं और मैं अदना सा सरकारी सेवक, करवा लें जांच ◾भारत के रिकॉर्ड टीकाकरण का अमेरिका ने भी माना लोहा, कहा- महामारी को हराने में दुनिया की होगी मदद ◾दुनिया ने भारत पर किया शक लेकिन देश ने सबसे पहले 100 करोड़ वैक्सीन लगाकर दिया जवाब : PM मोदी ◾सिंघु बॉर्डर पर फ्री में चिकन नहीं देने पर तोड़ी युवक की टांग, पुलिस ने निहंग नवीन को किया गिरफ्तार◾कल से तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर होंगे अमित शाह, टारगेट किलिंग पर करेंगे हाईलेवल मीटिंग ◾बांग्लादेश : कॉक्स बाजार से गिरफ्तार हुआ हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा भड़काने वाला आरोपी◾Coronavirus : देश में पिछले 24 घंटे में 15786 नए मामलों की पुष्टि, 231 लोगों ने गंवाई जान ◾हॉलीवुड स्टार एलेक बाल्डविन ने गलती से सेट पर चला दी गोली, महिला कैमरामैन की मौत, एक घायल◾महामारी पर पीएम मोदी का लेख: ‘‘चिंता से आश्वासन’’ की ओर यात्रा है कोरोना टीकाकरण अभियान◾मायावती का तंज- समझना होगा कि जनता से छल व वादाखिलाफी के कारण कांग्रेस के आए बुरे दिन◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 25 करोड़ के करीब◾सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, क्या रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर करेंगे चर्चा ◾इतिहास रचा, भारत में अब कोविड से लड़ने का मजबूत सुरक्षा कवच है : PM मोदी◾स्मृति ईरानी एवं हेमा मालिनी पर टिप्पणी कों लेकर EC से कांग्रेस की शिकायत◾उप्र विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नफरत फैला रही है भाजपा, हो सकता है भारत का विघटन : फारूक अब्दुल्ला◾एनसीबी के सामने पेश हुईं अभिनेत्री अनन्या पांडे, कल सुबह 11 बजे फिर होगा सवालों से सामना ◾सिद्धू का अमरिंदर सिंह पर पलटवार - कैप्टन ने ही तैयार किये है केन्द्र के तीन काले कृषि कानून◾हिमाचल के छितकुल में 13 ट्रैकरों की हुई मौत, अन्य छह लापता◾

SL vs IND: भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी T20 सीरीज से हुए बाहर, इन तूफानी बल्लेबाजों की हुई एंट्री

कोरोना वायरस का खतरा अब तक भी दुनियाभर से टाला नहीं है। जहां पिछले दिनों इंग्लैंड में मौजूद ऋषभ पंत कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। तो अब श्रीलंका दौरे पर गए हुए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना की चपेट में आ गए हैं। क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच को रद्द कर दिया गया। 

 

अब ये मैच बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले मेहमानों को काफी दुखी होना पड़ेगा, क्योंकि भारत की और से खेल रहे टीम के 6 खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडिक्कल और कृष्णप्पा गौतम को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। ऐसे में अब इन सभी खिलाडियों को कुछ दिन तक टीम से अलग रहना होगा। इसका मतलब भी साफ है कि ये खिलाड़ी अगले दो मुकाबलों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम के 8 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और अब वो सभी खिलाड़ी मैच के लिए टीम में शामिल हो सकेंगे। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला गुरूवार को खेला जाएगा।

क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, क्रुणाल पांड्या में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। उन्हें खांसी और गले में दर्द है। फिलहाल वो इस सीरीज से बाहर हैं और बाकी सदस्यों के साथ लौट भी नहीं सकेंगे। अच्छी खबर यह है कि उनके करीबी संपर्क में आये सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कोरोना की वजह से प्रभावित हुई सीरीज...

टीम इंडिया के इस दौरे में कोरोना वायरस की वजह से काफी रुकावटें पैदा हुए है। जहां सबसे पहले  वनडे सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा एनालिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण पूरे कार्यक्रम में बदलाव किया गया और 18 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत हुई थी। जिसके बाद 25 जुलाई को हुए पहले टी20 मैच से कुछ वक्त पहले ही कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम के प्रेस बॉक्स में भी संक्रमण का एक मामला आया था। वहीं अब एक और कोरोना संक्रमित का मामला सामने आ गया है।