BREAKING NEWS

संसद का शीतकालीन सत्र LIVE : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾

खेल

ICC World Cup 2019, IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का किया फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर को 3 बजे शुरु होगा। 

वहीं वनडे मैचों की बात करें तो भारतीय टीम का इस मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। वनडे क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 106 मैच खेले हैं और भारतीय टीम ने 55 में जीत दर्ज कराई है तो जबकि 45 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। इसमें से पांच मैच बेनतीजा रहे और एक मैच टाई रहा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव हो सकते हैं। भारत इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को शामिल कर सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी दो बदलाव कर सकती है। 

न्यूूजीलैंड के हेनरी निकोलस पिछले मैच इंग्लैंड के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए थे तो वहीं गेंदबाज टिम साउदी भी महंगे साबित हुए थे। ऐसे कायस लगाए जा रहे हैं कि भारत के खिलाफ इस मैच में लॉकी फर्ग्युसन और कॉलिन मुनरो को जगह मिल सकती है। 

भारत न्यूजीलैंड ने जीत टॉस

भातर न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज गेंदबाजी का फैसला किया। 

ये हैं दोनों की प्लेइंग इलेवन 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल। 

न्यूजीलैंड :मार्टिन गुप्टिल,हेनरी  निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान),रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम,कॉलिन डीग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।