BREAKING NEWS

कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾अब से विकास के नये युग की होगी शुरुआत : येदियुरप्पा◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾

खेल

ICC World Cup 2019, IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का किया फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर को 3 बजे शुरु होगा। 


वहीं वनडे मैचों की बात करें तो भारतीय टीम का इस मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। वनडे क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 106 मैच खेले हैं और भारतीय टीम ने 55 में जीत दर्ज कराई है तो जबकि 45 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। इसमें से पांच मैच बेनतीजा रहे और एक मैच टाई रहा। 


न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव हो सकते हैं। भारत इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को शामिल कर सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी दो बदलाव कर सकती है। 


न्यूूजीलैंड के हेनरी निकोलस पिछले मैच इंग्लैंड के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए थे तो वहीं गेंदबाज टिम साउदी भी महंगे साबित हुए थे। ऐसे कायस लगाए जा रहे हैं कि भारत के खिलाफ इस मैच में लॉकी फर्ग्युसन और कॉलिन मुनरो को जगह मिल सकती है। 

भारत न्यूजीलैंड ने जीत टॉस

भातर न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज गेंदबाजी का फैसला किया। 

ये हैं दोनों की प्लेइंग इलेवन 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल। 

न्यूजीलैंड :मार्टिन गुप्टिल,हेनरी  निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान),रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम,कॉलिन डीग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।