BREAKING NEWS

आज का राशिफल (09 दिसंबर 2022)◾गुजरात विजय पर बोले असम के सीएम शर्मा- यह तो ट्रेलर है... असली पिक्चर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे◾ओडिशा उपचुनाव सीट पर बीजेपी की हार, बीजद उम्मीदवार ने भारी मतों से जीत की हासिल◾सोने की चमक में उछाल, दर्ज की गई 211 की बढ़ोत्तरी, चांदी इतने रूपए के साथ फिसली◾गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾

पाकिस्तान ने पहले वनडे मुकाबले में नीदरलैंड को 16 रन से हराया, फखर ज़मान ने खेली शतकीय पारी

 मंगलवार को पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने नीदरलैंड को करीबी मुकाबले में 16 रन से हराया। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 314 रन बनाए। जिसके जबाव में नीदरलैंड 50 ओवर में 298 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की तरफ से फखर ज़मान ने 109 रन की पारी खेली। वहीँ डेब्यू कर रहे नसीम शाह ने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। नीदरलैंड की तरफ से स्कॉट एडवर्ड्स ने कप्तानी पारी खेलते हुए 60 गेंदों पर नाबाद 71 रन की पारी खेली लेकिन वो टीम को नहीं जीता पाए।

टॉस जीत कर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने फखर ज़मान 109 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली। वहीँ कप्तान बाबर आजम एक बार फिर अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए 74 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीँ अंत के ओवर में शादाब खान 48 रन और अघा सलमान 27 रन ने तेज़तर्रा पारी खेल कर 50 ओवर में 314 रन तक पहुंचाया। इसके बाद चेस करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अपना पहला मुकाबला खेल रहे नसीम शाह ने पारी के दूसरे ओवर में ही ओपनर मैक्स ओडोड को एलबीडबल्यू आउट किया। इसके बाद पांचवे ओवर में हारिस रऊफ ने वेस्ली बर्रेसी को आउट कर दूसरा झटका दिया। इसके बाद विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक लगाया। विक्रमजीत ने 65 रन की पारी खेली और टॉम ने 54 गेंदों पर 65 रन बनाए।

 इसके बाद 6 नंबर पर बैटिंग करने आए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 60 गेंदों पर 71 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 6 चौके और 1 छक्का लगाया। हालांकि वो मैच को जीता नहीं पाए। आखिरी ओवर में  नीदरलैंड को जीत के लिए 26 रन चाहिए थे लेकिन हारिस रऊफ ने केवल 9 रन दिए और मैच को पाकिस्तान ने 16 रन से जीत लिया। हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए।