BREAKING NEWS

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, कई विपक्षी पार्टियां होगी रैली में शामिल◾अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾

टी20 क्रिकेट में Rashid Khan ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, Dwayne Bravo के बाद ऐसा करने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल है। करामाती खान इस समय साउथ अफ्रीका टी20 लीग में MI केपटाउन टीम की कप्तानी करते हुए दिख रहे है। प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में राशिद खान ने तीन विकेट लिए और उसी के साथ टी20 क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे किए। 

वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, उनसे पहले टी20 क्रिकेट में केवल ड्वेन ब्रावो ने 500 विकेट का आंकड़ा पार किया है। ड्वेन ब्रावो ने 556 टी20 मैचों में 24.13 की औसत से 614 विकेट चटकाए हैं। वहीँ राशिद खान ने 371 मैच में 18.18 की औसत से 500 विकेट लिए हैं। राशिद ने यह उपलब्धि सोमवार को मैच में प्रिटोरिया कैपिटल्स के बल्लेबाज़ क्लाइड फोर्टुइन को आउट कर हासिल की। इस मैच राशिद ने सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट लिए। हालंकि राशिद की टीम इस मैच को 56 रन से हार गई थी। 

अगर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ो की बात करें तो ड्वेन ब्रावो और राशिद खान के बाद वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज़ सुनील नारायण का नाम है। जिन्होंने 435 मैचों में 474 विकेट हासिल किए हैं।  वहीँ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर है। जिन्होंने 373 मैच में 19. 90 की औसत से 466 विकेट लिए हैं। वहीँ पांचवें नंबर पर बांग्लादेश की दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 389 मैचों में 21.44 की औसत से 436 विकेट लिए हैं।