BREAKING NEWS

डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, आज फिर हड़ताल पर रहेंगे एम्स के डॉक्टर◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾

खेल

ICC World Cup 2019: सरफराज अहमद की टीम ने इंग्लैंड को हराया, पाक फैंस ने भारतीय टीम को दी चेतावनी

आर्ईसीसी विश्व कप 2019 में बीते सोमवार पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच में मैच खेला गया। इस मैच में एक दिलचस्प मोड़ तब आया पाकिस्तान ने इंग्लैंड को इस मैच में कड़ी टक्कर देते हुए नजर आई और इस मैच को 14 रनों से जीत लिया। इस साल के मेगा इवेंट का छठा मैच विश्व कप की पसंदीदा टीम इंग्लैंउ और द अनप्रेडिक्टेबल्स टीम यानी पाकिस्तान के बीच में था और इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराकर सबको हैरान कर दिया। 


इंग्लैंड को पाकिस्तान ने करारी शिकस्त दी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और फखर जमान ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने अपनी तरफ से सर्वाधिक रन बनाए जबकि पाक कप्तान सरफराज अहमद ने भी अर्धशतक बनाया और अपनी टीम का स्कोर 50 ओवरों में 348 रनों का पहुंचाया। 


इंग्लैंड की बल्लेबाजी की पारी अच्छी हुई लेकिन जेसन रॉय को शादाब खान ने एलबीडब्ल्यू से ऑउट कर दिया। जेसन रॉय के बाद इंग्लिश बैटिंग ऑर्डर के बड़े हिटर जो रूट और जोस बटलर आए जिन्होंने बीच के ओवरों में पाकिस्तान की गेंदबाजी को ध्वस्त कर दिया था। 


जबकि रूट ने 104 गेंदों में 107 रन बनाए और विश्व कप 2019 में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। उसके बाद बटलर ने 76 गेंदों में सबसे तेज शतक बनाते हुए 103 रन बनाए। हालांकि शतक बनाने के बाद दोनों ही बल्लेबाज अगली गेंद पर आउट हो गए। 


यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/cricketworldcup/status/1135667490321829894

यह कहते हुए कि, थ्री लॉयन्स की तरफ से लगाए गए प्रयास कुल 50 ओवरों के लिए बहुत कम थे। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन अंत में वह पाकिस्तान से 14 रनों से मैच हार गए। वहीं पाकिस्तान ने लगातार 11 मैच हारने के बाद अपना पहला वनडे मैच जीता। 


वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप 2019 में अपनी पहली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने अपने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए सबसे बड़े टूर्नामेंट में नंबर वन टीम को हराकर सबका मुंह बंद कर दिया। 


यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/cricketworldcup/status/1135605822090874881

अब जब उन्होंने इंग्लैंड को हरा दिया है तो पाकिस्तानी क्रिकेट के प्रशंसकों ने दूसरे विश्व कप के दिग्गज भारतीय टीम पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं और इस साल उन्हें हराने का संकल्प लिया है। यह उपलब्धि पाकिस्तान को विश्व कप के इतिहास में कभी भी हासिल नहीं हुई है। पाकिस्तान और भारत के बीच मैच 16 जून 2019 को ग्रेटेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाना है। 

क्रिकेट फैन्स ने भारतीय टीम को पाकिस्तान टीम से बच के रहने की सलाह दी